X close
X close
Indibet

टेस्ट पिचों की गुणवत्ता को लेकर चिंतित है आईसीसी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 03, 2016 • 17:23 PM View: 857

लंदन, 3 जून | अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की क्रिकेट समिति ने शुक्रवार को टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार की जा रही पिचों को लेकर चिंता जाहिर की है, जो मुख्यता मेजबान टीम को ध्यान में रखकर बनाई जाती हैं। अनिल कुंबले के नेतृत्व वाली समिति ने विवादित डिसीजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) पर भी चर्चा की। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा इस प्रणाली का विरोध किए जाने के बाद यह आईसीसी के लिए काफी समय सिरदर्द बना हुआ है।

आईसीसी ने बयान जारी कर कहा, "समिति ने टेस्ट मैचों में तैयार की जा रहीं पिचों पर भी अपनी चिंता जाहिर की है। समिति ने खासकर मेजबान देश द्वारा अपनी टीम के मुताबिक पिच बनाने पर चिंता व्यक्त की है।"

Trending


बयान में बताया गया है, "एमआईटी इंजीनियरों ने डीआरएस प्रणाली की मौजूदा तकनीक को लेकर समिति को अपनी रिपोर्ट पेश की है और कहा है कि वह इसको लेकर विस्तृत रिपोर्ट आने वाले दिनों में पेश करेंगे।"

कुंबले ने बयान में कहा कि बैठक में टेस्ट क्रिकेट की संरचना के अलावा कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। अगले महीने एडिनबर्ग में होने वाली बैठक में भी इस पर चर्चा की जाएगी।

कुंबले ने कहा, "बैठक में कई मुद्दों पर सकारात्मक और रचनात्मक चर्चा हुई। मैं सभी सदस्यों का उनके सुझावों के लिए धन्यवाद देता हूं।"

उन्होंने कहा, "बैठक में मुख्य चर्चा टेस्ट क्रिकेट को लेकर हुई। इसकी नई संरचना पर बात हुई और हर कोई इसको लेकर सकारात्मक और इसके समर्थन में दिखा। समिति ने माना है कि टेस्ट क्रिकेट को बढ़ाने के लिए इसके प्रचार प्रसार की जरूरत है।" कुंबले ने कहा, "हमारी सिफारिशों पर चर्चा अगले महीने आईसीसी की मुख्य कार्यकारी समिति और एडिनबर्ग में जुलाई में होने वाली आईसीसी बोर्ड बैठक में की जाएगी।"

Agency


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS