X close
X close
Indibet

WTC फाइनल: ICC ने लगाया मुहर, 23 जून को होगा रिजर्व डे; फेंके जाएंगे इतने ओवर

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 23, 2021 • 11:31 AM View: 483

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथहैंपटन के मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है।

18 जून को यह मुकाबला शुरू होने वाला था लेकिन बारिश के कारण पहले दिन का खेल धूल गया जिसके बाद 19 जून को टॉस हुआ और मुकाबले की शुरुआत हुई।

Trending


हालांकि आईसीसी ने इस बड़े मुकाबले के लिए एक रिजर्व डे रखा है जो 23 जून को इस्तेमाल होगा। अब आईसीसी ने यह खुलासा करते हुए कहा है कि 23 जून अगर बारिश नहीं हुई तो कुल 98 ओवर फेंके जाएंगे।

गौरतलब है कि साउथहैंपटन में लगातार बारिश के कारण कई देशों के क्रिकेट दिग्गजों ने आईसीसी के मैनेजमेंट की आलोचना की है। यहां तक की केविन पीटरसन से लेकर कई अन्य क्रिकेटरों ने यह भी कहा है कि इस बड़े फाइनल के लिए कोई और वेन्यू सोचना चाहिए था। उनके अनुसार इतने बड़े मैच पर पूरी दुनिया की नजर होती है और ऐसे में बारिश के कारण मजा किरकिरा होने से दर्शकों को बेहद दुख पहुंचता है।

ना सिर्फ क्रिकेट दिग्गज बल्कि दुनियाभर से क्रिकेट फैंस यह चाहते हैं कि इस बड़े मुकाबले का नतीजा निकले और या ड्रॉ पर समाप्ति ना हो। रिजर्व डे के इस्तेमाल से एक उम्मीद है कि वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले का संपूर्ण रिजल्ट सामने आएगा और कोई एक टीम विजेता घोषित होगी

इस बड़े मुकाबले की बात करें तो भारत की पहली पारी 217 रनों पर समाप्त हुई जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने एक अच्छी शुरुआत के बाद जल्दी-जल्दी विकेट गंवा दिए और दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला अभी बराबरी पर चल रहा है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo