क्रिकेट फैन्स के लिए आईसीसी ने लिया फैसला, फैन्स को मिली खुशखबरी
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

क्रिकेट फैन्स के लिए आईसीसी ने लिया फैसला, फैन्स को मिली खुशखबरी

by Vishal Bhagat Jun 29, 2018 • 15:28 PM

29 जून। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति (आईसीसी) ने क्रिकेट के खेल की भावना और अखंडता की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्धिता जताते हुए एक इंटिग्रिटी एप लांच की घोषणा की है। आईसीसी ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इसकी घोषणा की। 

देखिए दुनिया की टॉप 10 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर 

आईसीसी का इंटिग्रिटी एप किसी भी व्यक्ति को भ्रष्टाचार विरोधी और डोपिंग विरोधी मुद्दों से निपटने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करेगा। 

इस एप का निर्माण खिलाड़ियों, कोचों और समर्थक स्टॉफ की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए किया गया है। इसमें यह सुनिश्चित किया गया है कि इस खेल को साफ-सुथरा रखने से संबंधित सभी जानकारियां उपलब्ध रहें। 

इस पर आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, "आईसीसी इस खेल की भावना और अखंडता को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। ऐसे में यह एप हमारे उद्देश्य को हासिल करने में मदद करेगा।"

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा, "यह देखना बहुत शानदार है कि आईसीसी ने यह इंटिग्रिटी एप निकाला। इसमें भ्रष्टाचार विरोधी और डोपिंग विरोधी मुद्दों से निपटने के लिए बहुत जानकारी है। इसमें नियमों से संबंधित सारी जानकारी है। ऐसे में इस एप के लिए मैं आईसीसी को बधाई देता हूं।"