X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आईसीसी ने टेस्ट में नाम और जर्सी नंबर के साथ खेलने पर लिया बड़ा फैसला

by Saurabh Sharma Mar 22, 2019 • 21:59 PM

नई दिल्ली, 22 मार्च (CRICKETNMORE)| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टेस्ट क्रिकेट को और अधिक लोकप्रिय बनाने के लिए क्रिकेट के इस लंबे प्रारूप में खिलाड़ियों को अपने नाम और जर्सी नंबर के साथ खेलने की अनुमति दे दी है। 

इसकी शुरुआत इस साल एक अगस्त से शुरू होने वाली आईसीसी की नई विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के साथ होगी। 

इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाली एशेज सीरीज पहली सीरीज होगी जिसमें खिलाड़ी नाम और नंबर वाली जर्सी के साथ खेलते नजर आएंगे। 

आईसीसी की महाप्रबंधक क्लेयर फर्लाग ने आईएएनएस से कहा, "यह एक अगस्त से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के साथ लागू होगा।" 

चैम्पियनशिप 15 जुलाई से शुरू होगी और यह 30 अप्रैल 2021 तक चलेगी। इसका फाइनल जून 2021 में खेला जाएगा। 

गौरतलब है कि ब्रिटेन के समाचार पत्र गार्जियन ने हाल ही में कहा था कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड तथा क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने इस सम्बंध में एक प्रस्ताव पेश किया था जिस पर आईसीसी बोर्ड की मुहर लगनी बाकी थी। 

आईसीसी ने अब प्रशंसकों को टेस्ट क्रिकेट की ओर अधिक से अधिक संख्या में आकर्षित करने के लिए क्रिकेट के इस लंबे प्रारूप में खिलाड़ियों को नाम और जर्सी नंबर के साथ खेलने की अनुमति दे दी है। 

आईसीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने हाल ही में कहा था कि टेस्ट क्रिकेट खत्म हो रहा है। 

उन्होंने कहा था, "हम यह देखने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या टेस्ट चैम्पियनशिप रोमांच पैदा कर सकती है क्योंकि टेस्ट क्रिकेट वास्तव में खत्म हो रहा है।" 

आईसीसी के सीईओ डेविड रिडर्सन ने इस पर कहा था, "उनके (मनोहर) कहने का मतलब था कि टेस्ट क्रिकेट अधिक प्रतिस्पर्धात्मक चाह रहा है। हां, कुछ प्रतिष्ठित प्रतियोगिताएं हैं जो समय-समय पर होती हैं।"