X close
X close

ICC ODI Rankings : इंग्लैंड से छिना नंबर वन का ताज, टीम इंडिया के पास नंबर वन बनने का मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 0-3 से हार के बाद इंग्लैंड की टीम को आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी नुकसान उठाना पड़ा है। इंग्लैंड का नंबर वन का ताज छिन चुका है और अब कीवी टीम नंबर वन बन

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 24, 2022 • 11:56 AM

न्यूज़ीलैंड को टी-20 सीरीज में 1-0 से धूल चटाने के बाद अब टीम इंडिया की निगाहें तीन मैचों की वनडे सीरीज पर होंगी। वनडे सीरीज में कप्तान बदल जाएगा लेकिन भारतीय टीम का इरादा वही रहने वाला है। हालांकि, वनडे सीरीज शुरू होने से पहले शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम इंडिया के पास वनडे रैंकिंग्स में नंबर वन बनने का भी मौका होगा।

जी हां, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 0-3 से हार के बाद इंग्लैंड की टीम अपना नंबर वन का ताज गंवा चुकी है और अब 114 रेटिंग पॉइंट्स के साथ न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम नंबर वन बन चुकी है। जबकि इंग्लिश टीम 113 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर खिसक चुकी है। वहीं, भारतीय टीम 112 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है और अगर भारत न्यूजीलैंड में अच्छे अंतर से वनडे सीरीज जीत जाता है तो यकीन मानिए न्यूज़ीलैंड से हम नंबर वन बनकर ही भारत लौटेंगे।

Trending


अगर शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया न्यूज़ीलैंड को वनडे सीरीज में 3-0 से हरा देती है तो टीम इंडिया के 116 अंक हो जाएंगे और वो न्यूज़ीलैंड को हटाकर नंबर वन बन जाएगी। अगर नतीजा ऐसा ही रहता है तो न्यूज़ीलैंड को इस हार का खामियाजा भुगतना पड़ेगा और वो 108 रेटिंग अंकों के साथ चौथे स्थान पर खिसक जाएंगे। ऐसे में वनडे रैंकिंग के लिहाज से ये सीरीज बेहद अहम होने जा रही है।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच कल यानि 25 नवंबर को ऑकलैंड में खेला जाएगा। ये मैच भारतीय समयानुसार सुबह 7:00 बजे शुरू होगा। ऐसे में भारतीय फैंस को अपनी नींद के साथ समझौता करना होगा।