X close
X close
Indibet

ICC ODI Rankings : स्मृति मंधाना ने पांचवें स्थान पर किया हासिल, मिताली राज बनी है दूसरे नंबर पर काबिज

भारत की शीर्ष क्रम की बल्लेबाज स्मृति मंधाना दो पायदान ऊपर चढ़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि कप्तान मिताली राज मंगलवार को जारी ताजा आईसीसी महिला वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपने दूसरे स्थान पर कायम हैं।...

By IANS News February 08, 2022 • 22:31 PM View: 767

भारत की शीर्ष क्रम की बल्लेबाज स्मृति मंधाना दो पायदान ऊपर चढ़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि कप्तान मिताली राज मंगलवार को जारी ताजा आईसीसी महिला वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपने दूसरे स्थान पर कायम हैं। मंधाना ने 710 अंकों के साथ रैंकिंग में साउथ अफ्रीका की लिजेल ली (702) और इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट (696) को पीछे छोड़ दिया है, जिनके आगे ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली (742 अंक) हैं।

इस बीच, महिला एशेज के पहले दो वनडे मैचों में प्रभावशाली प्रदर्शन ने कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को वनडे रैंकिंग में फायदा हुआ है। सितंबर 2021 में भारत के खिलाफ सीरीज के बाद दूसरे स्थान पर खिसकने के बाद, ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एलिसे पेरी 407 अंकों के साथ रैंकिंग में शीर्ष पर वापस आ गईं हैं। वहीं, ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भारत की दीप्ति शर्मा 299 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

Trending


पेरी दूसरे वनडे मैच में 'प्लेयर ऑफ द मैच' थी, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को जीत के करीब ले जाने के लिए 64 गेंदों में 40 रन बनाने से पहले इंग्लैंड को 129 पर ऑलआउट करने में 3/12 योगदार दिया। पेरी ने गेंदबाजों की रैंकिंग में भी भारी बढ़त हासिल की, सात स्थान की बढ़त के साथ नौवें स्थान पर कब्जा कर लिया।

एशेज की वनडे सीरीज के बाद इंग्लैंड के लिए कुछ भी ठीक नहीं हुआ है, लेकिन पहले एकदिवसीय मैच में कैथरीन ब्रंट की हरफनमौला प्रदर्शन से ऑलराउंडरों की रैंकिंग में तीन पायदान के साथ 5 स्थान पर पहुंचने में कामयाब रही है। गेंदबाजों की रैंकिंग में ब्रंट छठे नंबर पर पहुंच गईं।

इंग्लैंड के पहले दो एकदिवसीय मैचों में हारने के बावजूद, सोफी एक्लेस्टोन ने गेंदबाजी रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 717 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गईं, जिसमें भारत की झूलन गोस्वामी दूसरे स्थान पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी ने बल्लेबाजी रैंकिंग में पांच स्थानों की बढ़त के साथ मिताली राज के बाद तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया, श्रृंखला के पहले एकदिवसीय मैच में प्लेयर-ऑफ-द-मैच-विजेता बनने के लिए 73 रनों की पारी खेली थीं।

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला ने भी ताजा आईसीसी रैंकिंग में कुछ बदलाव देखने को मिले। वेस्टइंडीज (जो पहले दो एकदिवसीय मैचों के बाद 1-0 से नीचे था) ने अंतिम दो मैच जीतकर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

सलामी बल्लेबाज लौरा वोल्वार्डट तीसरे एकदिवसीय मैच में शतक और 23 रनों के साथ बल्लेबाजों के लिए शीर्ष 10 में शामिल हो गईं, जिसने साउथ अफ्रीका की निर्णायक जीत तय की। वह चार पायदान ऊपर चढ़कर 9वें नंबर पर आ पहुंच गईं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now