X close
X close
Indibet

ICC Womens World Cup : इंग्लैंड स्क्वाड की हुई घोषणा, हीथर नाइट संभालेंगी टीम की कमान

न्यूजीलैंड में 4 मार्च से शुरू होने वाले आगामी आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के लिए ऑफ स्पिनर चार्ली डीन और बल्लेबाज एम्मा लैम्ब को इंग्लैंड की महिला टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड के निदेशक जोनाथन फिंच ने

By IANS News February 10, 2022 • 16:07 PM View: 895

न्यूजीलैंड में 4 मार्च से शुरू होने वाले आगामी आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के लिए ऑफ स्पिनर चार्ली डीन और बल्लेबाज एम्मा लैम्ब को इंग्लैंड की महिला टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड के निदेशक जोनाथन फिंच ने कहा, "घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली एम्मा लैम्ब, पिछली गर्मियों में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद टीम में शामिल हुई थी और एक ऑलराउंडर के रूप में टीम को कई विकल्प प्रदान करेंगी।"

हालांकि वह डेब्यू पर बिना खाता खोले आउट हो गईं थीं, एम्मा अब सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट और लॉरेन विनफील्ड-हिल के लिए बैकअप होंगी। दूसरी ओर, चार्ली ने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था और बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन के बाद वह दूसरी स्पिन विकल्प होंगी।

Trending


उन्होंने कहा, "खिलाड़ियों को टीम में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम बनाया, जिसने चयन करने में महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़े। विश्व कप में सफलता अक्सर एक खिलाड़ी के करियर का शिखर होता है और हम चाहते हैं उन सभी ने विश्व मंच पर जीतने के लिए अपनी खोज में सर्वश्रेष्ठ का चयन किया।"

टीम के पास तेज गेंदबाज लॉरेन बेल और ऑफ स्पिनर मैडी विलियर्स के रूप में दो ट्रैवलिंग रिजर्व भी हैं। इंग्लैंड की टीम से, जो महिला एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया गई थीं, लेग स्पिनर सारा ग्लेन और बल्लेबाज मैया बाउचर विश्व कप के लिए जगह बनाने में असमर्थ रही।

फिंच ने कहा, " आईसीसी महिला विश्व कप अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट कैलेंडर में एक विशेष आयोजन है और हम अपने द्वारा चुनी गई टीम से उत्साहित हैं। एशेज की निराशा के तुरंत बाद अपने इरादों पर फिर से ध्यान केंद्रित करने का मौका है।"

इंग्लैंड ने गत चैंपियन के रूप में 2022 महिला क्रिकेट विश्व कप में प्रवेश किया। हीथर नाइट की अगुवाई वाली टीम ने हाल ही में महिलाओं की एशेज गंवा दी, जिसमें एकदिवसीय मैचों में 3-0 से हार भी शामिल है।

इंग्लैंड अपने विश्व कप अभियान की शुरूआत संयोग से 5 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में करेगा। घरेलू सरजमीं पर 2017 विश्व कप जीतने वाली टीम से हीथर, टैमी, कैथरीन, नेट, अन्या और डैनी 2022 की टीम में हैं।

टीम: हीथर नाइट (कप्तान), टैमी ब्यूमोंट, कैथरीन ब्रंट, फ्रेया डेविस, चार्ली डीन, सोफिया डंकले, केट क्रॉस, सोफी एक्लेस्टोन, टैश फरांट, एमी जोन्स (विकेटकीपर), एम्मा लैम्ब, नेट साइवर, अन्या श्रुबसोल, लॉरेन विनफील्ड-हिल और डैनी व्याट।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

ट्रैवलिंग रिजर्व: लॉरेन बेल और मैडी विलियर्स।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now