X close
X close
Indibet

IDCA ने बधिर चैंपियनशिप का किया सफल आयोजन, नॉर्थ जोन ने फाइनल जीतकर हासिल की टूर्नामेंट की ट्रॉफी

IANS News
By IANS News
March 09, 2021 • 18:39 PM View: 1664

भारतीय बधिर क्रिकेट संघ (आईडीसीए) ने स्कोडा ऑटो वोक्सवैगन बधिर इंडिया सेकेंड वनडे नेशनल जोन क्रिकेट चैंपियनशिप का सफल आयोजन किया, जिसमें फाइनल लीग मैच जीतकर नॉर्थ जोन ओवरऑल विजेता बना जबकि सेंट्रल जोन उपविजेता रहा।

पांच दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में देश के पांच जोन ने भाग लिया। नॉर्थ जोन के मनजीत सिंह को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया, सेंट्रल जोन के तनमय तिवारी सीरीज के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और नॉर्थ जोन के वीरेंद्र सिंह सीरीज के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुने गए।

Trending


इस टूर्नामेंट से आईसीसी बधिर विश्व कप 2022 के लिए खिलाड़ियों का आकलन करने में मदद मिलेगी। आने वाले महीनों में आईसीसी बधिर विश्व कप 2022 के लिए चयन प्रक्रिया की जानी है।

इस मौके पर आईडीसीए के अध्यक्ष सुमित जैन ने कहा, "मुझे खुशी है कि क्रिकेट के एक अद्भुत उत्साहपूर्ण सप्ताह का इतना शानदार अंत देखने को मिला। मैं इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के विजेता और उपविजेता के रूप में उभरने के लिए उत्तर क्षेत्र और मध्य क्षेत्र को बधाई देना चाहूंगा।"

"मैं सभी प्रतिभागियों, टीमों को धन्यवाद देता हूं, हमारे शीर्षक प्रायोजक स्कोडा ऑटो वोक्सवैगन इंडिया को उनके समर्थन के लिए, जिसके बिना यह टूर्नामेंट इतना सफल नहीं हो सकता था। यह टूर्नामेंट एक प्रेरक मंच के रूप में उभरा है जो दिव्यांगों के खेल के लिए गरिमा के साथ एकता लाता है।"

स्कोडा ऑटो वोक्सवैगन इंडिया के प्रबंध निदेशक गुरप्रताप बोपाराय ने कहा, "खेल सबको बराबरी पर लाता है। प्रतिस्पर्धी खेलों में अलग-अलग तरह से दिव्यांगों के लिए अवसर सामने आते हैं और यह काफी अहम है टूर्नामेंट के साथ जुड़कर हम दिव्यांग स्पोर्ट्समैन्स की प्रतिभा को सबसे आगे लाने और उन्हें प्रोत्साहित करने का लक्ष्य रखते हैं।"

"एसएवीडब्ल्यूआईपीएल का मानना है कि आज और भविष्य की सामाजिक और सस्टेनबिलिटी से जुड़ी चुनौतियों का प्रभावी ढंग से सामना करने के लिए सरकार, कॉरपोरेट्स और जनता पहल की आवश्यकता है ताकि प्रतिभाओं को मदद मिल सके। इन कार्यक्रमों के आयोजन का नेतृत्व करने के लिए आईडीसीए को बधाई और टूर्नामेंट में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सभी खिलाड़ियों को बधाई।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo