X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

दानिश कनेरिया ने कहा, हिंदू होकर भी पाकिस्तान की जर्सी में क्रिकेट खेलना मेरे लिए गर्व की बात

By Saurabh Sharma
Aug 12, 2020 • 18:40 PM

12 अगस्त,नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार वो किसी खिलाड़ी या मैच पर बयान के कारण नहीं बल्कि भारत के अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के कारण चर्चा का विषय बने हुए है।

6 अगस्त 2020 को भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखी जिसके बाद पाकिस्तान के 38 वर्षीय स्पिनर कनेरिया ने ट्वीटर के माध्यम से अपनी खुशी जताई। उन्होंने कहा कि यह भारत के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। साथ ही उन्होंने भारत आकर मंदिर देखने की भी इच्छा जताई है।

Also Read: टी-20 वर्ल्ड कप के बाद महिला क्रिकेट की इंटरनेशनल स्तर पर वापसी

आपकों बता दें कि कनेरिया धार्मिक चर्चा करने में कोई संकोच नहीं करते और खुल कर अपनी राय देते है। साथ ही कनेरिया रामायण टेलीविजन सीरीज के भी बहुत बड़े फैन है।

कनेरिया ने कहा कि, "मैं भगवान राम के दिखाए गए मार्ग पर चलता हूँ। मैंने बचपन से ही रामायण देखा है तथा उसकी बातों को जीवन में अपनाया भी है।"

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैं भगवान राम में विश्वास करता हूँ इसलिए मैंने उनको लेकर ट्वीट भी किया। अगर भगवान राम चाहेंगे तो मैं भारत आकर मंदिर भी देखूँगा।

कनेरिया ने कहा कि हिंदू होकर भी पाकिस्तान की जर्सी में क्रिकेट खेलना मेरे लिए गर्व की बात है।

आपकों बता दें कि कनेरिया ने साल 2000 से 2020 के बीच पाकिस्तान के लिए बतौर लेग स्पिनर खेला है। इस दौरान इन्होंने 61 टेस्ट मैच खेले है जिसमें उन्होंने कुल 261 विकेट चटकाए है तथा 19 वनडे मुकाबलों में 15 विकेट अपने नाम किया है।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।