X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वर्ल्ड कप में कोहली को नंबर 4 पर बल्लेबाजी कराने वाली रवि शास्त्री की रणनीति पर गावस्कर का आय़ा ऐसा जबाव

by Vishal Bhagat Feb 16, 2019 • 11:47 AM

16 फरवरी। वर्ल्ड कप का सीजन शुरू होने में 3 माह का समय बचा है। ऐसे में हर टीम अपनी - अपनी रणनीतियों पर बड़े जोर से काम कर रही है। आपको बता दें कि इसी रणनीतियों के दांव- पेच के बीच भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली की बल्लेबाजी क्रम को लेकर अपनी राय रखी थी।

रवि शास्त्री ने कहा कि यदि टीम की परिस्थितियां वर्ल्ड कप के मैचों के दौरान बनती है तो यकिनन कोहली को नंबर 4 पर बल्लेबाजी कराई जा सकेगी। रवि शास्त्री के इस बयान के बाद गांगुली ने जहां इस रणनीति को गलत बताया था तो वहीं अब महान सुनील गावस्कर ने रवि शास्त्री की इस रणनीति को लेकर बयान दिया है।

सुनिल गावस्कर ने कहा कि रवि शास्त्री के द्वारा कही गई ये बात एक तरह से सही है। परिस्थितियों के हिसाब से बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया जा सकता है।

गावस्कर ने कहा कि यदि भारतीय टीम 300 रन का पीछा कर रही है और भारत को शुरूआती विकेट जल्द गिर गए हैं तो कोहली को नंबर 4 पर बल्लेबाजी कराई जा सकती है।

गावस्कर ने कहा कि इंग्लैंड में गेंद स्विंग होगी ऐसे में भारतीय टीम को एक विकल्प ओपनर के साथ वर्ल्ड कप में जाना चाहिए जो ऐसे कंडीशन में नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सके। गावस्कर ने कहा कि यदि मैच के दौरान स्विंग गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं है तो कोहली नंबर 3 पर आसानी के साथ बल्लेबाजी कर सकते हैं।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले रवि शास्त्री ने कहा था कि अंबाती या फिर किसी और को नंबर 3 पर बल्लेबाजी वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी कराई जा सकती है।