X close
X close
Indibet

'मैने 10 साल देश की सेवा की और ये सोच रहे हैं कि मैं बेकार हूं'

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
September 10, 2021 • 18:08 PM View: 2914

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने आगामी ICC T20 विश्व कप 2021 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है और इस टीम में अनुभवी लेग स्पिनर इमरान ताहिर का नाम नहीं है। अफ्रीकी टीम में नहीं चुने जाने के बाद ताहिर का दिल टूट गया है और उन्होंने अपना दर्द खुल कर बयां किया है। इस दौरान उन्होंने एक चौंकाने वाला खुलासा भी किया है। 

42 वर्षीय ताहिर ने खुलासा किया कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने उन्हें वर्ल्ड कप टीम में लेने का वादा किया था। हालांकि, स्मिथ ने अपना वादा नहीं निभाया और ताहिर को पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस और क्रिस मॉरिस के साथ दरकिनार कर दिया गया। ताहिर 2019 विश्व कप के बाद 50 ओवर के प्रारूप से संन्यास लेने के बाद दक्षिण अफ्रीका के लिए नहीं खेले हैं।

Trending


ताहिर ने आईओएल के हवाले से कहा, “मुझे अच्छा नहीं लग रहा है कि मैं टीम में नहीं हूं। पिछले साल ग्रीम स्मिथ ने मुझसे बात की थी और कहा था कि मैं चाहता हूं कि आप विश्व कप में खेलें, जोकि ऑस्ट्रेलिया में होने वाला था। मैंने स्पष्ट रूप से कहा कि मैं उपलब्ध और उत्साहित और सम्मानित हूं क्योंकि आप मुझे सम्मान दे रहे हैं।" 

आगे बोलते हुए ताहिर ने कहा, “मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और आप इन सभी लीगों में मेरा प्रदर्शन देख सकते हैं। उसने कहा इसलिए वो मुझे चाहता है। उन्होंने यह भी कहा कि वह एबी (डिविलियर्स) और फाफ (डु प्लेसिस) जैसे कुछ अन्य लोगों से बात करने जा रहे हैं। उन्होंने मुझे प्रोटियाज ग्रुप और हर चीज में लूप में रखा, लेकिन फिर किसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया।"

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

आईपीएल में सीएसके के लिए खेलने वाले ताहिर ने आगे खुलासा करते हुए कहा, "कुछ महीनों के बाद मैंने स्मिथ और बाउचर को मैसेज किया और किसी ने मुझे जवाब नहीं दिया। चूंकि बाउचर कोच बन गए हैं, उन्होंने मुझे यह बताने के लिए एक बार भी संपर्क नहीं किया कि उनकी योजना क्या है। वाकई दुख की बात है यार। मैंने 10 साल देश की सेवा की, मुझे लगता है कि मैं इन लोगों की तुलना में थोड़ा अधिक सम्मान का हकदार हूं, यह सोचते हैं कि मैं बेकार हूं।”


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo