Advertisement

जनवरी 2023 में शुरू होगी नई टी-20 लीग, IPL टीमों के मालिकों की तीन टीम भी होगी टूर्नामेंट में

अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने सोमवार को घोषणा की है कि उनकी टी-20 लीग पहला सीजन (जिसे इंटरनेशनल लीग टी-20) का नाम दिया गया है। 2023 में 6 जनवरी से 12 फरवरी तक खेला जाएगा। इसमें छह टीमों की फ्रेंचाइजी

IANS News
By IANS News June 06, 2022 • 16:46 PM
जनवरी 2023 में शुरू होगी नई टी-20 लीग, IPL टीमों के मालिकों की तीन टीम भी होगी टूर्नामेंट में
जनवरी 2023 में शुरू होगी नई टी-20 लीग, IPL टीमों के मालिकों की तीन टीम भी होगी टूर्नामेंट में (Image Source: Twitter)
Advertisement

अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने सोमवार को घोषणा की है कि उनकी टी-20 लीग पहला सीजन (जिसे इंटरनेशनल लीग टी-20) का नाम दिया गया है। 2023 में 6 जनवरी से 12 फरवरी तक खेला जाएगा। इसमें छह टीमों की फ्रेंचाइजी हिस्सा लेंगी। जो अबू धाबी, दुबई और शारजाह के स्थानों पर 34 मैच खेले जाएंगे।

उन्होंने कहा, अमीरात क्रिकेट बोर्ड रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोलकाता नाइट राइडर्स, कैपरी ग्लोबल, जीएमआर, लांसर कैपिटल, अदानी स्पोर्ट्सलाइन, ब्रॉडकास्टर जी और अन्य सभी हितधारकों का यूएई की नई टी-20 लीग में स्वागत किया गया। उन्होंने अमीरात क्रिकेट बोर्ड में विश्वास दिखाया है, क्योंकि हम खेल को भविष्य में ले जा सकते हैं।"

Trending


इस टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस के मालिक मुकेश अंबानी, केकेआर के मालिक शाहरुख कान औऱ दिल्ली कैपिटल्स के सहमालिक जीएमआर ग्रुप की टीम भी खेलेगी। 

उन्होंने आगे कहा, "जैसा कि हम इस लंबी यात्रा को शुरू करने जा रहे हैं। मुझे विश्वास है कि हम एक साथ नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगे और इस प्रक्रिया में दुनिया भर के उन लाखों प्रशंसकों को मनोरंजन और उत्साह प्रदान करेंगे, जो यूएई टी-20 लीग की पहली गेंद फेंके जाने का इंतजार कर रहे हैं। ईसीबी की ओर से मैं सभी को आश्वस्त करता हूं कि क्रिकेट के साथ मैदान पर आपका मनोरंजन होगा।"

टूर्नामेंट अमीरात क्रिकेट को अपनी स्थानीय प्रतिभा को उच्च स्तर पर विकसित करने के लिए एक मंच भी प्रदान करेगा, जहां यूएई-आधारित खिलाड़ी वर्तमान में बोर्ड के कार्यक्रम में एकीकृत हैं। साथ ही उच्च प्रदर्शन कोचिंग और चयन समिति टीमों द्वारा पहचाने जाने वाले खिलाड़ी होंगे।

अमीरात क्रिकेट और यूएई का उन पहलों को पहचानने और अपनाने का एक बड़ा इतिहास है, जो खेल की सफलता को रेखांकित करते हैं। यह बेहद महत्वपूर्ण है कि इस टूर्नामेंट के माध्यम से यूएई-आधारित खिलाड़ी आगे बढ़ेंगे।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement