X close
X close
Indibet

VIDEO: इंजमाम-उल-हल ने कहा, पाकिस्तान के खिलाफ इस खिलाड़ी को खिलाना भारत की सबसे बड़ी गलती

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
October 26, 2021 • 16:52 PM View: 1117

पाकिस्तान के हाथों मिली हार के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन पर सवाल उठाए हैं। इस लिस्ट में अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inzamam-ul-Haq) का नाम भी जुड़ गया है। इंजमाम का मानना है कि इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को खिलाना भारतीय टीम की सबसे बड़ी गलती थी। 

पांड्या ने इस मुकाबले में 8 गेंदों में सिर्फ 11 रन बनाए थे और सीधे कंधे में गेंद लगने के बाद वह फील्डिंग करने मैदान पर नहीं उतर सके थे। 

Trending


इंजमाम ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, " भारत के लिए सबसे बड़ा झटका था कि उन्होंनेने हार्दिक पांड्या को प्लेइंग इलेवन में जगह दी। भारत का टीम सिलेक्शन सहीं नहीं था। बाबर आजम को पता था कि उसे अपनी प्लेइंग इलेवन के साथ क्या करना है, लेकिन भारत को नहीं। 

इंजमाम ने साथ ही कहा कि पांड्या को जब गेंद लगी तो उन्हें अपने कंधे की तरफ इशारा नहीं करना चाहिए था, इससे विपक्षी टीम संकेत मिलता है। इंजमाम ने उदाहरण देते हुए बताया कि कभी भी सचिन तेंदुलकर ने गेंद लगने के बाद अपना दर्द नहीं दिखाया था। 

उन्होंने आगे कहा, “  मुझे नहीं लगता कि गेंद लगने के बाद पांड्या का कंधे की तरफ इशारा करना सहीं था। जब आप इस तरह का हाई-वोल्टेज मुकाबला खेलते हैं तो आपको विपक्षी टीम को संकेत नहीं देना चाहिए, बेशक आपको चोट लगी हो। मैंने देखा है सचिन तेंदुलकर और कई अन्य भारतीय खिलाड़ी गेंद लगने के बाद उस हिस्से को मलते तक नहीं थे। वह इस बात का संकेत भी नहीं देते थे कि उन्हें दर्द हो रहा है। पांड्या का अपना कंधा पकड़ते ही मुझे संकेत मिल गया था कि भारत दबाव में है। यह अच्छी नहीं थी, वह ना फील्डिंग करने आए और ना ही गेंदबाजी की।”

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला रविवार (31 अक्टूबर) को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। नॉकआउट की रेस में बने रहने के लिए कोहली एंड कंपनी को यह मुकाबला जीतना होगा।  


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo