X close
X close
Indibet

IND vs AUS: कोई भी नहीं ले सकता धोनी की जगह, वो विकेटकीपर बल्लेबाजों की दुनिया में क्रांति लेकर आए: केएल राहुल

Shubham Shah
By Shubham Shah
November 25, 2020 • 19:37 PM View: 2016

बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी शानदार प्रदर्शन के कारण केएल राहुल अब भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की जिम्मेदारियों को निभाने के लिए तैयार है। 

लेकिन हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान राहुल ने यह बयान दिया है कि कोई भी धोनी की जगह नहीं ले सकता। उन्होंने कहा कि धोनी विकेटकीपर बल्लेबाजों के लिए एक क्रांति लेकर आए है। 

Trending


अभी हाल ही में खत्म हुए आईपीएल के 13वें सीजन में केएल राहुल ऑरेंज कैप के विजेता रहे थे। इस साल उन्होंने 14 मैचों में कुल 670 रन बनाएं है और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के लिए पहले विकेटकीपर बल्लेबाज की पसंद राहुल ही होंगे। 

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ने प्रेस से बातचीत करते हुए कहा, "देखिए, कोई भी एम एस धोनी की जगह नहीं ले सकता। उन्होंने हमें रास्ता दिखाया है और हमेशा अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सलाह दी है। उन्होंने बताया है कि सही मायने में एक विकेटकीपर बल्लेबाज का रोल क्या होता है और उसे कैसे अंजाम देते है। हमनें धोनी से बहुत कुछ सीखा है।"

इस बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे और टी-20 मैचों में विकेटकीपिंग करते हुए उसका लुत्फ उठाया था। 

इसके अलावा राहुल ने कहा कि धोनी की टीम के स्पिनरों के साथ बहुत जमती थी और उन्होंने कुलदीप यादव, चहल और जडेजा जैसे स्पिनरों को विकेट के पीछे से बहुत मदद की है। वह विकेट के पीछे से स्पिन गेंदबाजों की मदद करते थे जिससे गेंदबाजों को विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को पढ़ने में आसानी होती थी। 
 


 
Article