X close
X close
Indibet

IND vs AUS: पहले वनडे में विराट कोहली और मैक्सवेल की नजर सचिन तेंदुलकर के इन 2 बड़े रिकार्ड्स पर

Shubham Shah
By Shubham Shah
November 26, 2020 • 10:07 AM View: 2270

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 27 नवंबर(शुक्रवार) से सिडनी के मैदान पर होगा। दोनों टीमों ने इसके लिए कमर कस ली है। आईपीएल के 13वें सीजन में दोनों टीमों के लगभग सभी प्रमुख खिलाड़ी मौजूद थे और उन्हें वहां से भी काफी मदद मिली होगी। पहले वनडे में भारत के पूर्व महान बल्लेबाज और दो दशकों से भी ज्यादा समय तक अपनी बल्लेबाजी से सभी क्रिकेट फैंस के दिलों पर राज करने वाले सचिन तेंदुलकर के कुछ बड़े रिकॉर्डस पर बल्लेबाजों की नजर होगी। 

सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कई नायाब पारियां खेली है और इस दौरान उन्होंने अपने नाम कई कीर्तिमान भी स्थापित किए है। लेकिन पहले वनडे में भारत और साथ ही ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भी एक बल्लेबाज है जो सचिन की दो बड़ी उपलब्धियों की बराबरी कर सकते है या फिर उनके रिकॉर्ड को तोड़ सकते है। आइये नजर डालते है उन दो बड़े रिकार्ड्स पर।  

Trending


1) सचिन के शतकों की बराबरी करेंगे कप्तान कोहली

By the numbers: Can Kohli top Tendulkar? | cricket.com.au

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान पर पहला वनडे मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में अगर भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए एक बेजोड़ शतक लगा देते है तो वह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इतिहास में सभी वनडे मैचों में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर लेंगे। सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 शतक जमाने का कारनामा किया है तो वहीं विराट कोहली ने इस टीम के खिलाफ 8 शतक जमाए है। 


2) छक्के जड़ने के मामले में सचिन तेंदुलकर से आगे निकल सकते है विस्फोटक मैक्सवेल

Cricket: Glenn Maxwell responds to 'cheerleader' IPL criticism

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए सभी वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने 33 छक्कों के साथ इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। अगर मैक्सवेल भारत के खिलाफ वनडे मैचों में 3 छक्के जमा देते है तो वह पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पछाड़कर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए सभी वनडे मैचों में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल कर लेंगे। 

अगर दोनों टीमों के बीच हुए सभी वनडे मैचों में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले बल्लेबाजों की बात करे तो भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा 76 छक्कों के साथ पहले स्थान पर मौजूद है। रोहित के बाद सचिन तेंदुलकर का नाम आता है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 35 छक्के जमाए है तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ कुल 33 छक्के लगाने का कारनामा किया है।     


 
Article