X close
X close
Indibet

IND vs AUS: संजय मांजरेकर का दावा, इस खिलाड़ी के रूप में भारत को मिला अपने छठे नंबर का बल्लेबाज

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 04, 2020 • 10:11 AM View: 391

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में जीत के बाद भारतीय कमेंटेटर व पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने सोनी सिक्स पर बातचीत के दैरान उस खिलाड़ी का नाम बताया है जो भारत के लिए छठे नंबर पर लंबी समय तक अपनी सेवाएं दे सकते है।

मांजरेकर ने कहा कि वर्तमान में भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या छठे नंबर सबसे विश्वासी बल्लेबाज के रूप में उभर कर आए है।

Trending


तीसरे वनडे में हार्दिक पांड्या ने जिस तरह से रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर पारी को संभाला उससे यह पूर्व क्रिकेटर बहुत खुश है। उन्होंने कहा,"मैं थोड़ी दुविधा में था जब पंड्या को आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर चुना गया था। मैंने सोचा कि वह सिर्फ टी-20 में ही अच्छे बल्लेबाज है क्योंकि 50 ओवरों का खेल थोड़ा अलग होता है। क्या पांड्या 50 ओवरों के मैच में एक अच्छे बल्लेबाज है इसका प्रमाण उन्होंने दे दिया है।"

मांजरेकर ने आगे बात करते हुए कहा कि यह कोई टी-20 मैच की पारी नहीं थी। भारत 5 विकेटों के नुकसान पर 150 के आसपास रन बनाकर संघर्ष कर रहा था। उसके बाद पांड्या बल्लेबाजी करने आए और संयम दिखाते हुए मैच को बनाया। उन्होंने कहा कि भारत ने अपने छठे नंबर के बल्लेबाज के खोज को पूरा किया है। भले ही पांड्या गेंदबाजी करें या नहीं लेकिन वह एक ऐसे बल्लेबाज है जिसे पांचवे या छठे नंबर पर आजमाया जा सकता है।

गौरतलब है कि कैनबरा के मैदान पर तीसरे वनडे मुकाबले में 32 ओवरों में भारत के 5 विकेट 152 रनों पर ही गिर गए थे। तब पांड्या ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर 108 गेंदों में नाबाद 150 रनों की साझेदारी की जिसमें उन्होंने 76 गेंदों में 92 रन बनाए। इसके अलावा जडेजा ने भी 50 गेंदों में 66 रनों की बेहतरीन पारी खेली और टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाया।


 
Article