Advertisement
Advertisement

केएल राहुल से छीनी गई उप कप्तानी, अब किसे होना चाहिए अगला उप कप्तान ?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में फ्लॉप रहने वाले केएल राहुल को बाकी बचे दो मुकाबलों से पहले एक झटका मिला है। राहुल को उप कप्तानी के पद से हटा दिया गया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 20, 2023 • 10:16 AM
Cricket Image for केएल राहुल से छीनी गई उप कप्तानी, अब किसे होना चाहिए अगला उप कप्तान ?
Cricket Image for केएल राहुल से छीनी गई उप कप्तानी, अब किसे होना चाहिए अगला उप कप्तान ? (Image Source: Google)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में फ्लॉप रहने वाले सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इस समय आलोचकों के निशाने पर हैं। भारतीय फैंस और कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स उन्हें टीम से बाहर निकालने की वकालत कर रहे हैं। हालांकि, ऐसा फिलहाल होता नहीं दिख रहा है लेकिन केएल राहुल के लिए दूसरा टेस्ट खत्म होते ही एक बुरी खबर जरूर आई है।

दूसरा टेस्ट खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी। इस टीम में फेरबदल तो कोई नहीं हुआ है लेकिन केएल राहुल, जो अपने टेस्ट करियर में खराब दौर से गुजर रहे हैं, को उप कप्तान के पद से हटा दिया गया है। पिछले एक साल से राहुल खराब प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन फिर भी वो अपनी जगह बरकरार रखने में सफल रहे हैं।

Trending


हालांकि, अब ये जगह भी कब तक बचती है ये देखने वाली बात होगी क्योंकि बीसीसीआई द्वारा टेस्ट टीम के उप-कप्तान पद से हटाया जाना, इस बात की तरफ इशारा है कि अब राहुल की कभी भी टीम से छुट्टी हो सकती है। राहुल को हटाए जाने के अलावा हैरानी की बात ये है कि आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए किसी को नया उपकप्तान नहीं बनाया गया है।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कप्तान रोहित शर्मा जल्द ही नए उप कप्तान को चुनेंगे। ऐसे में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी जैसे कि चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन या फिर रविंद्र जडेजा में से कोई इस भूमिका को पा सकता है। राहुल की बात करें तो अगर उन्हें आखिरी दो टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है तो उनके पास प्रदर्शन करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं होगा। राहुल की वजह से शुभमन गिल ड्रीम रन के बावजूद बेंच पर बैठे हैं। सीरीज का तीसरा टेस्ट 1 मार्च से 5 मार्च तक इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि राहुल को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप किया जाता है या नहीं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement