X close
X close
Indibet

IND vs AUS: मार्नस लाबुशैन ने की भारतीय गेंदबाजी की तारीफ

IANS News
By IANS News
December 26, 2020 • 23:28 PM View: 321

भारत ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को 195 रनों पर ही ढेर कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस पारी में सबसे ज्यादा 48 रन बनाने वाले बल्लेबाज मार्नस लाबुशैन ने भारतीय टीम की तारीफ की है और कहा कि उन्होंने लेग स्टम्प पर ज्यादा फील्डर लगा सीधी लाइन पर गेंदबाजी करते हुए ऑफ साइड में रन बनाने के ज्यादा मौके नहीं दिए। रविचंद्रन अश्विन ने तय रणनीति के तहत आस्ट्रेलिया के मुख्य बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को लेग स्लिप पर कैच कराया। लाबुशैन ने कहा कि भारत ने लेग स्टम्प पर ज्यादा फील्डर रख नई नीति अपनाई।

क्रिकबज ने लाबुशैन के हवाले से लिखा है, "कुछ ऐसी चीज जिसका हमें जल्दी पता चल गया कि लोग नई सोच के साथ आ रहे हैं, खेल के बारे में अलग तरह से सोच रहे हैं। आज (शनिवार) को उन्होंने लेग स्टम्प पर ज्यादा फील्डर लगाए थे और काफी सीधी गेंदबाजी कर रहे थे। उन्हें हमें ऑफ स्टम्प पर ज्यादा मौके नहीं दिए।"

Trending


लाबुशैन ने कहा कि यह उन दिनों में से एक था जहां बल्लेबाजों को लंबा समय विकेट पर बिताना था।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, "उन्होंने कहा, आप जानते हो कि आपको यहां लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी है। वह काफी सीधी लाइन पर गेंदबाजी कर रहे थे। आपको ऑफ साइड की तरफ रन बनाने के ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे। यह टेस्ट क्रिकेट का आर्ट है। इसलिए हम इसे पसंद करते हैं, क्योंकि यह गेंदबाजों के लिए लगातार चुनौती है कि वह बल्लेबाजों को रन बनाने से कैसे रोकें और उन पर दबाव बनाएं।"

लाबुशैन भारत के मोहम्मद सिराज का पहला टेस्ट विकेट बने। सिराज इस मैच के साथ टेस्ट में पदार्पण कर रहे हैं। लाबुशैन ने कहा कि गेंद 50वें ओवर तक स्विंग कर रही थी।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, "गेंद ज्यादा स्विंग कर रही थी। गेंद सीम से उठ रही थी और आप उसे 50वें ओवर में भी स्विंग करते हुए देख सकते थे। यह एमसीजी पर आमतौर पर नहीं देखा जाता।"


 
Article