Advertisement

VIDEO: वानखेड़े में मियां भाई ने ढाया कहर, खतरनाक ट्रेविस हेड की बत्ती हुई गुल

खतरनाक फॉर्म में चल रहे ट्रेविस हेड भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में बुरी तरह से फ्लॉप रहे। मोहम्मद सिराज ने अपने पहले ही ओवर में हेड को क्लीन बोल्ड कर दिया।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav March 17, 2023 • 15:02 PM
वानखेड़े में मियां भाई ने ढाया कहर, खतरनाक ट्रेविस हेड की बत्ती हुई गुल
वानखेड़े में मियां भाई ने ढाया कहर, खतरनाक ट्रेविस हेड की बत्ती हुई गुल (Image Source: Google)
Advertisement

IND vs AUS 1st ODI: भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को सलामी बल्लेबाज़ ट्रेविस हेड से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन उनकी ये उम्मीद दूसरे ही ओवर में बिखर गई। वानखेड़े के मैदान पर टॉस जीतकर हार्दिक पांड्या ने पहले बॉलिंग करने का फैसला किया और मोहम्मद सिराज ने अपने कप्तान के इस फैसले को पारी के दूसरे ही ओवर में सही साबित कर दिखाया।

टेस्ट सीरीज में भारत को तंग करने वाले ट्रेविस हेड इस मैच में सिराज के खिलाफ आक्रामक शॉट खेलना चाहते थे लेकिन सिराज उनसे एक कदम आगे ही रहे। वनडे के नंबर 1 गेंदबाज सिराज ने अपने पहले ही ओवर में गेंद को ऐसा लहराया कि कंगारू बल्लेबाज बस देखते ही रहे और उनके इस ओवर की आखिरी गेंद पर ट्रेविस हेड को कुछ भी पता नहीं चला।

Trending


ट्रेविस हेड ओवर की आखिरी गेंद पर क्रीज से बाहर निकलकर बड़ा शॉट खेलने आए लेकिन सिराज की गेंद ऐसी हिली की गेंद उनके बल्ले से लगकर स्टंप में जा घुसी और हेड का काम तमाम हो गया। हेड को बोल्ड करने के बाद मोहम्मद सिराज और विराट कोहली का रिएक्शन देखने लायक था। हालांकि, हेड का विकेट गिरने के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ और मिचेल मार्श ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की तेज़ साझेदारी की।

Also Read: IPL के अनसुने किस्से

इस साझेदारी को कप्तान हार्दिक पांड्या ने स्मिथ को आउट करके तोड़ा। हार्दिक की गेंद पर स्मिथ के बल्ले का किनारा लगा और विकेटकीपर केएल राहुल ने स्टंप्स के पीछे शानदार कैच पकड़कर स्मिथ की पारी का अंत किया। स्मिथ ने आउट होने से पहले कुछ अच्छे शॉट खेले और 4 चौकों की मदद से 30 गेंदों में 22 रन बनाए। शुरुआती 15 ओवर देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि इस पिच पर 300 से ऊपर का स्कोर बनेगा लेकिन अगर ऐसा हुआ तो भारत के लिए रन चेज़ आसान नहीं होगा।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement