X close
X close
Indibet

IND vs AUS: रोहित शर्मा की जगह कौन कर सकता है टेस्ट मैच में ओपनिंग? सचिन तेंदुलकर ने बताई अपनी पसंद

Shubham Shah
By Shubham Shah
November 25, 2020 • 09:35 AM View: 2147

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरूआत 27 नवंबर से सिडनी के मैदान पर होगी जहां दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा।

वनडे के बाद 4 दिसंबर से टी-20 सीरीज है लेकिन इसके बाद भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती 27 दिसंबर से होने वाले टेस्ट सीरीज पर है। पिछली बार साल 2018 में जब भारतीय टीम ऑस्ट्रलिया दौरे पर गई थी तब उन्होंने मेजबान टीम को 2-1 से हराया था। इस बार भी भारतीय टीम कुछ वैसा ही सोच रही होगी। हालांकि टीम के तीन बड़े खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा और इशांत शर्मा की कुछ मैचों की गैरमौजूदगी में यह इतना आसान नहीं होगा।

Trending


इसी बीच भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने पीटीआई के साथ इंटरव्यू के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टेस्ट के लिए अपने ओपनिंग बल्लेबाज का नाम चुना है।

सचिन ने कहा है कि उनके हिसाब से रोहित की गैरमौजूदगी में मयंक अग्रवाल को बतौर ओपनर खेलना चाहिए। दूसरे ओपनर के नाम पर टीम मैनेजमेंट अपना फैसला लेगी की वो पृथ्वी शॉ और केएल राहुल में से किसे भेजे। गौरतलब है कि अभी हाल ही में आई एक बड़ी खबर के अनुसार शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में टीम से बाहर होंगे। 

पूर्व बल्लेबाज ने इंटरव्यू के दैरान कहा,"मुझे ऐसा लगता है कि मयंक अग्रवाल एक पक्के ओपनर होने चाहिए। अगर रोहित शर्मा फिट होंगे तो वह ओपनिंग करेंगे। दो खिलाड़ियों(पृथ्वी शॉ और केएल राहुल) में से और कौन ओपनिंग करने आएगा इसका फैसला मैनेजमेंट लेगी क्योंकि उन्हें ज्यादा पता होगा कि कौन शानदार फॉर्म में चल रहा है।"

मयंक अग्रवाल ने आईपीएल के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए 11 मैचों में 156.45 की स्ट्राइक रेट से कुल 424 रन बनाएं है। केएल राहुल के अलावा मयंक अग्रवाल ने ओपनर के लिए एक बड़ी दावेदारी पेश की है।

दोनों टीमों के बीच एडिलेड के मैदान पर 17 दिसंबर से पहला टेस्ट शुरू होगा जो की गुलाबी गेंद से एक दिन- रात्रि मैच होगा।


 
Article