X close
X close
Indibet

IND vs AUS: संवाददाता सम्मेलन में शुभमन गिल ने साझेदारी के महत्व को समझाया, जानें पुजारा और जडेजा को लेकर क्या कहा

IANS News
By IANS News
December 27, 2020 • 18:43 PM View: 345

भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा है कि पहली पारी में साझेदारी बनाने की क्षमता ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाने में मदद की। गिल ने दूसरे दिन की खेल समाप्ति के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, " मैच से पहले हमने साझेदारी के महत्व के बारे में बात की थी, अगर हमें मैच जीतना है तो।"

भारत ने यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया पर 82 रनों की बढ़त ले ली है। भारत ने दूसरे दिन रविवार का अंत अपनी पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 277 रनों के साथ किया।

Trending


इस मैच में भारत की कप्तानी कर रहे अंजिक्य रहाणे नाबाद 104 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ रवींद्र जडेजा 40 रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी हो चुकी है। बारिश के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया।

भारत ने एक समय 64 रन तक अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद दो अर्धशतकीय साझेदरी और एक शतकीय साझेदारी के दम पर उसने खुद को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

गिल ने कहा, " जब हमारा पहला विकेट आउट हुआ तो फिर मैंने और पुजारा भाई ने इस बात पर चर्चा की कि अब हमें इस साझेदारी को जितना ज्यादा हो सके, लंबी करनी है। रहाणे और जडेजा के बीच जारी अविजित साझेदारी से हमें उम्मीद है कि इसे 150 या उससे ज्यादा तक ले जा सकते है।"

21 वर्षीय गिल ने जडेजा की पारी की तारीफ करते हुए कहा, " मुझे लगता है कि यह बहुत अहम पारी थी। वह उस समय बल्लेबाजी करने आए थे जब भारत का स्कोर 173 रन पर पांच विकेट था। अज्जू भाई (रहाणे) और जड्डू भाई (जडेजा) के बीच साझेदारी वास्तव में हमारे लिए महत्वपूर्ण थी।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now