Advertisement

IND vs AUS: केवल 1 तेज गेंदबाज के साथ उतरा ऑस्ट्रेलिया, खेला बड़ा जुआ

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग इलेवन ने सभी का ध्यान खींचा है। ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में केवल 1 तेज गेंदबाज शामिल है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma February 17, 2023 • 10:54 AM
Cricket Image for Ind Vs Aus Test Australia Team Composition And Playing Eleven Big Gamble
Cricket Image for Ind Vs Aus Test Australia Team Composition And Playing Eleven Big Gamble ( IND vs AUS)
Advertisement

India vs Australia 2nd Test: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टॉस के वक्त कंगारूओं की प्लेंइल इलेवन ने फैंस का ध्यान खींचा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैट रेनशॉ की जगह ट्रेविस हेड को टीम में शामिल किया वहीं इस मैच में मैथ्यू कुहनमैन डेब्यू कर रहे हैं।

कुहनमैन को पहले टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल किया गया था। लेग स्पिनर मिच स्वेपसन अपने बच्चे के जन्म के लिए वापस ऑस्ट्रेलिया चले गए हैं जिनकी जगह कुहनमैन को ऑस्ट्रेलियाई स्कवॉड में शामिल किया गया। 26 साल के कुहनमैन के नाम करियर में केवल 13 फर्स्ट क्लास मैच हैं। कुहनमैन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग इलेवन भी चर्चा का विषय बन गई है।

Trending


ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में कप्तान पैट कमिंस टीम के एकमात्र फ्रंटलाइन सीमर के रूप में खेल रहे हैं। दिनेश कार्तिक ने सिर्फ एक सीमर को उतारने के फैसले को 'बड़ा जुआ' बताते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम की सोच पर सवाल उठाए हैं। बता दें कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में श्रेयस अय्यर को सूर्यकुमार यादव की जगह टीम में मौका मिला है। नागपुर टेस्ट जीतकर टीम इंडिया फिलहाल इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है।

ऑस्ट्रेलिया टीम की प्लेइंग इलेवन: डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), टॉड मर्फी, नाथन लियोन, मैथ्यू कुह्नमैन।

टीम इंडिया प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

यह भी पढ़ें: NZ Vs ENG: बेन स्टोक्स ने किया शॉक, 58.2 ओवर में कर दी पारी घोषित

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement