X close
X close
Indibet

IND vs ENG: कुलदीप यादव पर गिरी गाज, क्या कोहली को नहीं है 'चाइनामैन गेंदबाज' पर भरोसा?

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
February 24, 2021 • 14:36 PM View: 932

IND vs ENG 3rd Test Day 1: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया इस मैच में दो बदलाव के साथ उतरी है। दूसरे टेस्ट मैच में लगभग 2 साल बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले कुलदीप यादव को एक बार फिर टीम से ड्रॉप कर दिया गया है।

कुलदीप यादव की जगह टीम में ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को जगह मिली है। कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 2 विकेट लिए थे। कुलदीप को विकेट ना मिलने के पीछे का कारण उनकी खराब गेंदबाजी नहीं बल्कि उनको गेंदबाजी से दूर रखना था। पहली पारी में कुलदीप यादव ने केवल 6 ओवर किए वहीं दूसरी पारी के दौरान भी उन्होंने महज 6.2 ओवर ही गेंदबाजी की थी।

Trending


गौर करने वाली बात यह थी कि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली कुलदीप यादव को दूसरी पारी के दौरान 43वें ओवर में गेंदबाजी के लिए लाए थे। कुलदीप को टर्निंग ट्रैक पर भी गेंदबाजी ना देना इस बात को दर्शाता है कि विराट कोहली का उनपर भरोसा काफी कम था ऐसे में उनको ड्रॉप करने के पीछे यह वजह हो सकती है।

दूसरे टेस्ट मैच में स्पिन गेंदबाजों का रहा बोलबाला: दूसरे टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने 317 रनों से जीतने में कामयाबी पाई थी। इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रहा और इंग्लैंड के बल्लेबाज टीम इंडिया के स्पिनर के सामने संघर्ष करते हुए दिखे। रविचंद्रन अश्विन ने 8 और अक्षर पटेल ने 7 विकेट लिए थे। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now