X close
X close
Indibet

IND vs ENG: 'पंत छू सकते है 100 टेस्ट मैचों का आंकड़ा', खिलाड़ी को लेकर पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरण मोरे की भविष्यवाणी

IANS News
By IANS News
February 17, 2021 • 16:01 PM View: 1297

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरण मोरे ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की सराहना करते हुए कहा है कि वह 100 टेस्ट खेलने वाले क्रिकेटर हैं।

पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में विकेट के पीछे काफी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने इसके साथ ही पहली पारी में नाबाद 58 रन भी बनाए थे।

Trending


पंत ने जब 17 वर्ष की उम्र में 21 सितंबर 2014 को दिल्ली की ओर से खेलते हुए अंडर-19 ऑल इंडिया वनडे इंविटेशन टूर्नामेंट में बड़ौदा क्रिकेट संघ के खिलाफ मुकाबले में 133 गेंदों में आठ छक्के और 22 चौकों की मदद से 186 रन बनाए थे तो उनकी इस पारी से मोरे काफी प्रभावित हुए और उन्होंने पंत का नाम अपने मोबाइल पर नोट कर लिया था।

मोरे ने आईएएनएस से कहा, "जब भी मैं किसी टैलेंटेड लड़के को देखता हूं, मेरी आदत है कि मैं उसका नंबर नोट कर लेता हूं। जब मैंने पंत को देखा तो मैंने अपने आप से कहा कि यह लंबी रेस का घोड़ा है। अब मैं कहता हूं कि पंत 100 टेस्ट खेलने वाले क्रिकेटर हैं। सिर्फ इसलिए नहीं कि उन्होंने मंगलवार को विकेट के पीछे शानदार काम किया था।"

कुछ विशेषज्ञों ने जहां पंत की क्षमता पर सवाल खड़े किए थे वहीं, मोरे का कहना है कि उन्हें पंत के कौशल और क्षमता पर कभी कोई शक नहीं था।

पंत के साथ बेंगलुरु के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में काम कर चुके मोरे ने कहा, "सभी ने उनके विकेटकीपिंग पर सवाल खड़े किए थे, लेकिन मुझे कभी कोई शक नहीं था। जब आप उन्हें भारत में खेलने का मौका नहीं देंगे तो वह कैसे सीखेगा। विदेश में खेलना भारत में खेलने से ज्यादा कठिन है। टर्निग पिचों पर विकेटकीपर का दायित्व अहम होता है। सभी ने देखा है कि पंत क्या कर सकते हैं।"


Read More

 
LivePools