X close
X close
Indibet

IND vs ENG: आंकड़ों में देखें भारत और इंग्लैंड के बीच मोटेरा स्टेडियम में हुए सभी मैचों का रिकॉर्ड

IANS News
By IANS News
January 26, 2021 • 22:10 PM View: 1207

अहमदाबाद के बाहरी इलाके मोटेरा में स्थित सरदार पटेल स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड से कभी नहीं हारी है। हालांकि मेजबान टीम ने इस स्थान पर अब तक इंग्लैंड से केवल दो मैच खेले हैं। भारत ने एक मैच जीता है और दूसरा ड्रा में समाप्त हुआ है। 

नए सिरे से तैयार इस स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी चार मैचों की सीरीज के तीसरे और चौथे टेस्ट की मेजबानी भारत को करनी है। तीसरा मैच दिन-रात का होगा। यह मैच 24 फरवरी को शुरू होगा जबकि चौथा मैच 4 मार्च से शुरू होगा।

Trending


2012 में दोनों टीमों के बीच आखिरी भिड़ंत में, भारत ने एलिस्टर कुक के नेतृत्व वाली इंग्लैंड की टीम के खिलाफ नौ विकेट से जीत दर्ज की थी। पहले बल्लेबाजी कर कर रही भारतीय टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद 206 रनों की शानदार पारी खेली थी और वीरेंद्र सहवाग ने शानदार 117 रनों की पारी खेली थी, जिससे भारत ने 521/8 विकेट पर अपनी पारी घोषित की थी।

जवाब में इंग्लैंड केवल 191 रन पर आउट हो गया क्योंकि बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए।

इसके बाद, इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में कप्तान कुक ने 199 रनों की पारी खेली जबकि विकेटकीपर मैट प्रायर से 91 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम 406 रन बनाने में सफल रही ओझा ने फिर से चार विकेट झटके जबकि उमेश ने तीन विकेट लिए।


Read More

 
LivePools