X close
X close
Indibet

IND vs ENG: भारत ने लिया हार का बदला इंग्लैंड को 317 रनों से दी मात, सीरीज 1-1 की बराबरी पर

IANS News
By IANS News
February 16, 2021 • 13:31 PM View: 1045

लेग स्पिनर अक्षर पटेल (5/60) और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (3/53) की शानदार गेंदबाजी से भारत ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को इंग्लैंड को 317 रनों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। इसके साथ ही चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है।

भारत ने इंग्लैंड को 482 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में इंग्लैंड की दूसरी पारी 164 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से अक्षर और अश्विन के अलावा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 25 रन देकर दो विकेट लिए। इंग्लैंड ने इसी मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में भारत को 227 रनों से हराया था लेकिन टीम इंडिया ने दूसरा मैच जीत कर इंग्लिश टीम से हिसाब बराबर कर लिया। India vs England Scorecard

लंच ब्रेक तक इंग्लैंड ने सात विकेट पर 116 रन बनाए। लंच के बाद जोए रूट ने 33 रन से आगे खेलना शुरु किया। लेकिन दूसरे सत्र की शुरुआत में ही अक्षर ने अजिक्य रहाणे के हाथों कैच कराकर रूट को आउट किया और इंग्लैंड की आखिरी उम्मीद भी तोड़ दी।

रूट ने 92 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 33 रन बनाए। नए बल्लेबाज के रुप में उतरे ओली स्टोन को अक्षर ने पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को नौंवां झटका दिया। स्टोन पांच गेंद खेल कर खाता खोले बिना आउट हुए।

अंत में मोइन अली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए कुछ बड़े शॉट्स लगाए और हार के अंतर को कम करने की कोशिश की। लेकिन कुलदीप ने स्टंप्स कराकर इंग्लैंड का आखिरी विकेट लिया और टीम को जीत दिलाई। मोइन ने 18 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों के सहारे सर्वाधिक 43 रन बनाए। स्टुअर्ट ब्रॉड 10 गेंदों पर एक चौके की मदद से पांच रन बनाकर नाबाद रहे।

Trending



Read More

 
LivePools