X close
X close
Indibet

IND vs ENG: जो रूट ने रचा इतिहास, भारत में ये कारनामा करने वाले वर्ल्ड के चौथे बल्लेबाज बने

Shubham Shah
By Shubham Shah
February 05, 2021 • 15:48 PM View: 1244

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के मैदान पर चल रहे 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड की टीम ने जबरदस्त आगाज किया है। इसी बीच टीम के ओपनिंग बल्लेबाज डॉम सिबली और जो रूट की शानदार पारी जारी रही और दोनों ही बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक जमाकर खेल रहे है। 

जो रूट ने अपने करियर का 49वां अर्धशतक जमाया और इसी के साथ उन्होंने अपने नाम एक अनोखी उपलब्धि हासिल कर ली है। जो रूट अब भारतीय सरजमीं पर लगातार 7 टेस्ट मैचों में अर्धशतक जमाने का कारनामा कर दिया है। रूट के साथ जिन अन्य बल्लेबाजों ने भारतीय सरजमीं पर लगातार 7 मैचों में अर्धशतक जमाए है उसमें भारतीय बल्लेबाजी वीवीएस लक्ष्मण और वेस्टइंडीज के एल्विन कालीचरण का नाम शामिल है। इन तीनों बल्लेबाजों से आगे पाकिस्तान के जावेद मियांदाद का नाम आता है जिन्होंने भारत में लगातार 8 मैचों में अर्धशतक लगाया है। 

Trending


रूट ने इस चेन्नई टेस्ट से पहले यहीं पर पहली पारी में 88 और 6 रन, मुंबई में 21 और 77 रन, मोहाली में 15 और 78 रन , विजाग में 53 और 25 रन, राजकोट में 124 और 4 रन तथा नागपुर में 70 तथा 20* रनों की पारी खेली थी। 

इंग्लैंड की टीम ने अभी भारतीय टीम पर शिकंजा कसा है और स्पिन गेंदबाजों को इंग्लैंड के बल्लेबाजों के सामने काफी परेशानी हो रही है।


 
LivePools