X close
X close
Indibet

IND vs ENG: इन 2 खिलाड़ियों की वजह से मैच में पिछड़े, जो रूट का बड़ा बयान

IANS News
By IANS News
March 06, 2021 • 17:53 PM View: 1858

भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-3 से गंवाने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा कि उनकी टीम के लिए चेन्नई मे खेला गया पहला मुकाबला सकारात्मक था क्योंकि उसने बड़े अंतर से मेजबानों को उस मैच में हराया था लेकिन शेष तीन मैचों में उनकी टीम भारत के बराबरी नहीं कर सका। भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक पारी और 25 रनों की जीत के साथ टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा और यह मुकाबला 18-22 जून के बीच लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा।

इस सीरीज का पहला टेस्ट चेन्नई में खेला गया था, जिसे जीतकर इंग्लैंड ने 1-0 की लीड ले ली थी लेकिन भारत ने चेन्नई में ही खेले गए दूसरा टेस्ट मैच जीतते हुए बराबरी कर ली थी।

Trending


इसके बाद भारत ने अहदाबाद का रुख किया था और दिन-रात के टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर 2-1 की लीड बना ली थी। अब भारत ने एक और जीत के साथ सीरीज भी अपने नाम किया और साथ ही साथ टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में स्थान पक्का किया।

मैच के बाद रूट ने कहा, "पहला गेम हमारे लिए पॉजिटिव था लेकिन शेष तीना में हम भारत की बराबरी नहीं कर सके। हम सीखते रहेंगे और इस सीरीज से हासिल अनुभवों को अपने खेल में उतारने का प्रयास करेंगे।"

रूट ने कहा कि कुछ खास क्षेत्र हैं जहां भारत उनकी टीम से बेहतर साबित हुआ। रूट ने कहा, "कुछ खास क्षेत्र हैं जहां भारतीय टीम हमसे बेहतर साबित हुई। वॉशिंगटन सुंदर और ऋषभ पंत ने उस समय शानदार पारियां खेलीं जब मैच हमारी पकड़ मे था। और तो और हम उम्मीद के मुताबिक रन नहीं बना सके।"

रूट ने टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भारत को बधाई और शुभकामनाएं दीं। रूट ने कहा, "भारत आपको बधाई और शुभकामनाएं। भारत में हमारी यह सीरीज शानदार रही और हमने यहां के सत्कार का भरपूर लुत्फ लिया है। हमें इस सीरीज के लिए यहां आकर वाकई अच्छा लगा।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo