X close
X close
Indibet

IND vs ENG: भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं जो रूट, देखिए दिलचस्प आंकड़े

Shubham Shah
By Shubham Shah
January 31, 2021 • 11:56 AM View: 257

जो रूट 5 फरवरी को एमए चिदंबरम स्टेडियम में उतरने के साथ 100 टेस्ट मैच खेलने वाले इंग्लैंड के 15वें क्रिकेटर बन जाएंगे। रूट को विराट कोहली (87), स्टीव स्मिथ (77) और केन विलियमसन (83) के साथ-साथ समकालीन क्रिकेट का बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है। इन सबमे हालांकि रूट आगे हैं क्योंकि वह अकेले 100 टेस्ट का आंकड़ा हासिल करेंगे।

अपने इन प्रतिद्वंद्वी समकालीन महान खिलाड़ियों की तुलना में अधिक टेस्ट खेलने के अलावा वह सबसे पहले 8,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, हालांकि अन्य तीन के विपरीत उनका औसत 50 से नीचे है।

Trending


आगामी सीरीज में रूट इंग्लैंड की कुंजी होंगे। उन्होंने श्रीलंका में हालिया टेस्ट सीरीज में स्पिनरों के खिलाफ खेलने की शानदार क्षमता दिखाई और दो टेस्ट में 426 रन बनाए, जिसमें एक दोहरा शतक और एक 185 का स्कोर शामिल था।

इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट खेल चुके बल्लेबाजी कोच ग्राहम थोर्प ने कहा, "यह एक बड़ी उपलब्धि है। आपको एक अच्छी भावना की आवश्यकता है। रूट का मनोबल ऊंचा है। आपको 100 टेस्ट खेलने के लिए चरित्र और लचीलापन, तकनीक दिखाना होता है। 100 टेस्ट खेलना कोी मजाक नहीं। वह हमेशा विनम्र बने रहे और हमेशा सीखने की ललक रखते हैं।"

रूट ने हालांकि हाल ही में कहा था कि वह खुद को कोहली, स्मिथ और विलियमसन के समान स्तर पर नहीं मानते हैं।


Read More

 
LivePools