X close
X close
Indibet

IND vs ENG: जो रूट ने ऑस्ट्रेलिया में भारत की जीत को बताया प्रेरणादायक, इंग्लैंड टीम को लेकर कप्तान ने कही ये बात

IANS News
By IANS News
February 04, 2021 • 17:37 PM View: 348

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया में हाल में भारत की टेस्ट सीरीज जीत से उन्हें भी विदेशों में जीत की प्रेरणा मिली है। उन्होंने कहा कि उनके पास कई अच्छे खिलाड़ियों की एक टीम है, जिससे टीम के पास भारत में बेहतर प्रदर्शन करने का मौका है।

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में विजयी लक्ष्य लेकर मैदान पर उतरेगी।

Trending


रूट ने मैच की पूर्वसंध्या पर गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, " सारी टीमें ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतना चाहती है और इससे उन्हें बहुत आत्मविश्चास मिलता है। वहां जाना और सीरीज जीतने का श्रेय पूरी तरह से भारत को जाता है। सीरीज जीतने के लिए वह बहुत मुश्किल जगह है। हम सब यह जानते हैं। लेकिन टीम घर से बाहर सीरीज जीतना चाहेगी। हालांकि मेजबान टीम पर काफी दबाव होगा।"

भारत ने कई सारे खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती औरर अब वही हाल इंग्लैंड का है, जिसके बल्लेबाज जैक क्रॉवले कलाई में चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

उन्होंने कहा, " यहां पर कई सारे खिलाड़ियों के पास खेलने का मौका है क्योंकि जब आप किसी खिलाड़ी को मौका देते हैं तो वह अधिक से अधिक इन मौकों को भुनाना चाहता है। बीते कुछ समय से टीम में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा बहुत बढ़ गई है। हमारी टीम में गहराई और हम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है।"

रूट ने हालांकि यह नहीं बताया कि चोटिल क्रॉवले की जगह नंबर-3 पर कौन बल्लेबाजी करेगा। कप्तान ने भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की तारीफ की, लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मेजबान टीम में वह केवल अकेले नहीं है और उनकी योजना पूरी भारतीय टीम को लेकर है।


 
LivePools