X close
X close
Indibet

India vs England 1st Test: चेपॉक में इंग्लैंड के खिलाफ विजयी आगाज करना चाहेगी कोहली एंड कंपनी, देखें संभावित प्लेइंग XI

IANS News
By IANS News
February 04, 2021 • 15:41 PM View: 665

पितृत्व अवकाश के बाद लौटे कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में विजयी लक्ष्य लेकर मैदान पर उतरेगी। 

कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में अंतिम तीन टेस्ट में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे और अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण वह स्वदेश लौट आए थे। उनकी गैर मौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने टीम की कमान संभाली थी।

Trending


कोहली के न होने और फिर कई सीनियर खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद टीम इंडिया ने रहाणे की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 हराकर कंगारूओं की धरती पर लगातार दूसरी बार टेस्ट सीरीज जीती थी।

लेकिन रहाणे का कहना है कि अब वह बैकसीट लेने से खुश हैं और जब भी जरूरत पड़ती है तो वह कप्तान विराट कोहली की मदद करने के लिए तैयार होते हैं।

रहाणे ने कहा था, "मेरा काम बैकसीट लेना है और जब भी जरूरत हो तो विराट की मदद करना है। जब भी उन्हें (विराट) मेरी मदद की आवश्कता होगी, मैं उनकी मदद करूंगा। जब मैं उप-कप्तान होता हूं तो मैं आमतौर पर बैकसीट लेता हूं।"

भारत चेन्नई में जीत के दावेदार के रूप में अपनी शुरुआत करेगा क्योंकि चेन्नई की विकेट स्पिनरों को रास आने वाली है। इंग्लैंड की पिछली बार 2016 में जब भारत दौरे पर आई थी तो पांच मैचों की सीरीज में उसे 0-4 से शिकस्त खानी पड़ी थी।


Read More

 
LivePools