X close
X close
Indibet

भारत और इंग्लैंड सीरीज में एक टेस्ट घटाकर बढ़ाए गए दो टी20 मैच, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया ऐलान

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
November 25, 2020 • 12:31 PM View: 456

IND vs ENG: भारतीय टीम को अगले साल की शुरुआत में  इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है। अब भारत और इंग्लैंड सीरीज के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऑनलाइन कार्यक्रम के दौरान इस बात की पुष्टि की है। अब टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ  5 की जगह 4 टेस्ट मैच खेलने हैं वहीं टी20 मैचों की संख्या में इजाफा हुआ है।

फरवरी-मार्च में होने वाली इस सीरीज के बारे में बोलते हुए सौरव गांगुली ने कहा, 'इंग्लैंड की टीम चार टेस्ट मैचों, तीन वनडे और पांच टी20 के लिये भारत का दौरा कर रही है। दो देशों के बीच सीरीज कराने में दिक्कत नहीं आती है क्योंकि इसमें लोगों की संख्या कम होती है। लेकिन अगर किसी टूर्नामेंट में 8,9 या 10 टीमें होती हैं तो यह मुश्किलें खड़ा कर सकता है।'

Trending


सौरव गांगुली ने आगे कहा, 'हमें परिस्थितियों का आकलन करते रहना होगा क्योंकि अभी तक कोरोना दूर नहीं हुआ है।  बोर्ड की नजर लगातार इसपर बनी हुई है।' बता दें कि पहले भारत और इंग्लैंड के बीच  तीन टी20 और तीन वनडे मैच के साथ ही 5 टेस्ट मैच होने थे लेकिन अब जहां एक टेस्ट मैच घटाया गया है वहीं दो टी-20 मैचों को बढ़ा दिया गया है। 

गौरतलब है कि यह सीरीज इसी साल सितंबर माह में होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते इसे टाल दिया गया था। खबरों की मानें तो बीसीसाई ने टी-20 मैचो को बढ़ाने का फैसला अगले साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड टी20 को ध्यान में रखते हुए किया है। 


 
Article