X close
X close
Indibet

IND vs ENG: मोटेरा पिच की शिकायत करने वालों को सुनील गावस्कर ने लगाई फटकार, बल्लेबाजों को दी बड़ी सीख

IANS News
By IANS News
February 26, 2021 • 22:11 PM View: 270

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के लिए मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की जिस पिच का इस्तेमाल किया गया, उसे लेकर कमेंटेटरों और पूर्व खिलाड़ियों बचाव वाले रिएक्शन दिए हैं।

भारत ने इंग्लैंड को दो दिनों के अंदर 10 विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 2-1 की लीड ले ली है। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि दो दिनों के अंदर मैच खत्म होने का कारण यह है कि बल्लेबाज पिच के बजाय स्पिन खेलने में असमर्थ थे।

Trending


गावस्कर ने कहा,"आपको अपनी क्रीज की गहराई (स्पिन खेलने के लिए) का उपयोग करने की आवश्यकता है। इसलिए, आपका फुटवर्क अहम हो जाता है। तेज उछाल वाली पिचों पर खेलना आपके साहस की बात है। इस प्रकार की पिचें, आपके कौशल का परीक्षण लेती हैं। यही कारण है कि जो बल्लेबाज इन पिचों पर रन बना सकते हैं, वही असली बल्लेबाज हैं।"

भारत के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर ने पहले दिन के खेल के दौरान कहा कि उन्हें आश्चर्य नहीं होगा अगर पिच साबरमती नदी के स्टेडियम से निकटता के कारण मैच के दौरान रंग नहीं बदलेगी।

तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा था, "मैंने देखा है कि साबरमती नदी की जमीन के करीब होने से नमी का मैदा में आना जारी रखेगा। इसके परिणामस्वरूप, यदि पूरे मैच के दौरान अगर पिच समान रहती है तो आश्चर्यचकित न हों।"

दिलचस्प बात यह है कि इंग्लैंड ने महान खलिाड़ी ज्योफ्री बॉयकॉट मानते हैं कि भारत की बैटिंग इंग्लैंड से बेहतर थी। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने एक ट्वीट में कहा, नियमों में ऐसा कुछ नहीं है जो कहता है कि किस प्रकार की पिच तैयार की जानी चाहिए। वे हमसे बेहतर थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
LivePools