X close
X close
Indibet

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच हुए सभी टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, लिस्ट में एक अंग्रेज शामिल

Abhishek Kapil
By Abhishek Kapil
January 19, 2021 • 17:10 PM View: 371

2021 में भारतीय टीम अपने घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ इस साल की अपनी पहली सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड टीम का भारत दौरा, दर्शकों के लिए बेहद रोमांचक साबित हो सकता है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट, 5 टी-20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज का आयोजन होगा और यह क्रिकेट प्रेमियों के लिए रोमांच का पूरा पैक हो सकता है। इस दौरे की शुरुआत 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ होगी जिसका पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिंदबरम स्टेडियम में 5 फरवरी से शुरु होगा।

भारत-इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला मैच किसी जंग से कम नहीं होता है। इन दोनों टीमों के मुकाबले में देखने को मिलते है बड़े स्कोर्स, आक्रमक बल्लेबाजी, बल्ले को कंपा देने वाली गेंदबाजी और बल्लेबाजों की बड़ी-बड़ी पारियां। भारत-इंग्लैंड के बीच आज तक हुए सभी टेस्ट मैचों में कई बड़े बल्लेबाजों का जमावड़ा देखने को मिला है और उनके बल्ले से ढेरों रन निकलें है।
ऐसे में आज जानेंगे भारत और इंग्लैंड के बीच हुए सभी टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों के नाम।

Trending


Image of Cricket Sachin Tendulkar
Image by Twitter

सचिन तेंदुलकर

इस लिस्ट में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का नाम नंबर 1 पर है। सचिन ने इंग्लैंड के खिलाफ 32 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7 शतक और 13 अर्धशतक की मदद से 2535 रन बनाए हैं, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 193 रनों का है। वहीं इन आंकड़ो में सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है की इन 32 मैचों में सचिन का औसत 51.73 है।

Image of Cricket Sunil Gavaskar
Images by Twitter

सुनिल गावस्कर

सुनिल गावस्कर भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर काबिज है। गावस्कर ने 38 मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ 2483 रन बनाए हैं, जिसमें दोहरे शतक के साथ 223 रनों की पारी उनका सर्वाधिक स्कोर है। इस रनों के पहाड़ में 4 शतक और 16 अर्धशतकों का महत्वपूर्ण योगदान है। 


Read More

 
LivePools