X close
X close
Indibet

IND vs ENG: खराब फील्डिंग को लेकर रोहित और गिल पर 'बरसे' यजुरविंद्र सिंह, भारतीय टीम को दी ये नसीहत

IANS News
By IANS News
February 07, 2021 • 15:07 PM View: 1173

भारतीय फील्डरों ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के पहले दो दिन चार कैच छोड़े हैं और एक टेस्ट में सर्वाधिक कैच लेने का रिकॉर्ड रखने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर यजुरविंद्र सिंह का कहना है कि भारतीय खिलाड़ी शायद फील्डिंग को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

इंग्लैंड की पारी के दौरान विकेटकीपर ऋषभ पंत, चेतेश्व पुजारा, रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन ने कैच छोड़े। पंत ने रोरी बर्न्‍स का, अश्विन ने बेन स्टोक्स का 31 पर, पुजारा ने स्टोक्स का और रोहित ने डॉमिनीक बैस का कैच छोड़ा।

Trending


1977 में बेंगलुरु में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट में सात कैच लेने का रिकॉर्ड रखने वाले यजुरविंद्र ने दूसरे दिन की खेल समाप्ति के बाद आईएएनएस से कहा, "आप इन छोड़े गए कैचों को कैसे समझाते हैं? शायद खिलाड़ी अभ्यास में पर्याप्त कैच नहीं ले रहे हैं। भारतीय टीम को पहले टेस्ट से पहले तीन दिन का अभ्यास करने को मिला। और जो समय उन्हें अभ्यास के लिए मिला, शायद उनका ध्यान बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर था, न कि क्षेत्ररक्षण या कैच लेने पर।"

उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ फील्डरों को ही नजदीक में क्षेत्ररक्षण करना चाहिए।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, "पास में फील्डिंग के लिए बहुत अभ्यास की आवश्यकता होती है। जब रोहित शर्मा और शुभमन गिल जैसे गैर-विशेषज्ञ पास में फील्ड करेंगे, तो कैसे? क्या आप उनसे कैच लेने की उम्मीद करते हैं? यह मजेदार था कि रहाणे, जो क्षेत्ररक्षण में माहिर हैं, बल्लेबाजों के करीब नहीं थे। खिलाड़ी फील्डिंग को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।"


 
LivePools