Advertisement
Advertisement

4th Test: अश्विन के दम पर दूसरे दिन टीम इंडिया की वापसी, रोहित-शुभमन ने दी अच्छी शुरूआत

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 36 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma March 10, 2023 • 17:08 PM
4th Test: अश्विन के दम पर दूसरे दिन टीम इंडिया की वापसी, रोहित-शुभमन ने दी अच्छी शुरूआत
4th Test: अश्विन के दम पर दूसरे दिन टीम इंडिया की वापसी, रोहित-शुभमन ने दी अच्छी शुरूआत (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 36 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान रोहित शर्मा (17) और शुभमन गिल (18) नाबाद रहे। भारत की टीम अभी भी 444 रन पीछे हैं। 

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया विशाल स्कोर

Trending


ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन के शानदार शतकों के दम 167.2 ओवरों में 480 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। दूसरे दिन 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने पहले सत्र में कोई विकेट नहीं गवांया।

टॉप स्कोरर रहे ख्वाजा ने 422 गेंदों में 21 चौकों की मदद से 180 रन की पारी खेली। वहीं कैमरून ग्रीन ने अपना पहला शतक ज़ड़ा और 170 गेंदों में 114 रन बनाए, जिसमें 18 चौके शामिल थे। दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 208 रनों की साझेदारी की, जो भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए की गई दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है।

इसके अलावा निचले क्रम में टॉड मर्फी और नाथन लियोन ने भारतीय गेंदबाजों को थोड़ा परेशान किया। मर्फी ने अपने करियर की सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 41 रन बनाए, इसके अलावा लियोन ने 34 रन बनाए। 

अश्विन ने झटके 6 विकेट

भारत के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए रविचंद्रन अश्विन ने 91 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। अश्विन ने ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन,एलेक्स कैरी, मिचेल स्टार्क, टॉम मर्फी और नाथन लियोन को अपना शिकार बनाया। यह 32वीं बार है जब अश्विन ने टेस्ट की एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं, वहीं उन्होंने सातवीं बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये कारनामा किया है।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

अश्विन ने अलावा भारत के लिए मोहम्मद शमी ने दो,वहीं अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला। 
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement