X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा,3 दिग्गजों की हुई वापसी,रोहित शर्मा हुए बाहर

by Saurabh Sharma Mar 08, 2020 • 18:05 PM

मुम्बई, 8 मार्च| चोट से वापसी कर शानदार फॉर्म में दिख रहे हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की भारत की वनडे टीम में वापसी हो गई है। हार्दिक, भुवी और धवन को साउथ अफ्रीका के साथ 12 मार्च से खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। यह सीरीज भारत में होगी।

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने रविवार को टीम का ऐलान किया।

सीरीज का पहला मुकाबला 12 मार्च को धर्मशाला में होगा जबकि दूसरा मुकाबला 15 मार्च को लखनऊ में और तीसरा मुकाबला 18 मार्च को कोलकाता में होगा।

हार्दिक को लोवर बैक में दर्द के कारण टीम से हटना पड़ा था। पांच महीने तक मैदान से दूर रहने के बाद हार्दिक सर्जरी के माध्यम से पूरी तरह फिट हुए।इसी तरह धवन को आस्ट्रेलिया के साथ घर में खेली गई वनडे सीरीज के दौरान कंधे में चोट लगी थी। वह न्यूजीलैंड दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं थे।

इस टीम में रोहित शर्मा को जगह नहीं मिली है। वह काल्फ इंजुरी से उबरने की कोशिश में जुटे हैं। रोहित को न्यूजीलैंड के साथ हुए टी-20 सीरीज के दौरान चोट लगी थी।
केदार जाधव को भी वनडे टीम से बाहर कर दिया गया है।

टीम : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडेय, श्रेयष अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, शुभमन गिल।