Advertisement
Advertisement

1st ODI: गेंदबाजों के धमाल के बाद केएल राहुल ने ठोका विजयी पचासा, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने शुक्रवार (17 मार्च) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) को 5 विकेट

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma March 17, 2023 • 20:39 PM
1st ODI: गेंदबाजों के धमाल के बाद केएल राहुल ने ठोका विजयी पचासा, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से
1st ODI: गेंदबाजों के धमाल के बाद केएल राहुल ने ठोका विजयी पचासा, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने शुक्रवार (17 मार्च) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया के 188 रन के जवाब में भारत ने 39.5 ओवर में 5 विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली।  देखें पूरा स्कोरकार्ड

केएल राहुल-रविंद्र जडेजा की शानदार बल्लेबाजी

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और 39 रन के कुल स्कोर तक ईशान किशन,विराट कोहली,सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद केएल राहुल ने कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर पारी को थोड़ा संभाला और पांचवें विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की। पांड्या ने 31 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 25 रन की पारी खेली। 

पांड्या के आउट होने के बाद राहुल ने रविंद्र जडेजा के साथ संभलकर बल्लेबाजी करते हुए विजयी साझेदारी की।  दोनों ने छठे विकेट के लिए 108 रनों की अटूट साझेदारी की। राहुल ने अपने वनडे करियर का 13वां अर्धशतक जड़ते हुए 91 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 75 रन की पारी खेली। वहीं जडेजा ने उनका बखूबी साथ दिया औऱ 69 गेंदों में नाबाद 45 रन बनाए, जिसमें पांच चौके शामिल थे। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट और मार्कस स्टोइनिस ने दो विकेट हासिल किए। 

शमी और सिराज ने मचाया धमाल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को 5 रन के कुल स्कोर पर ट्रेविस हेड के रूप में पहला झटका लगा। देखें पूरा स्कोरकार्ड स्टीव स्मिथ और मिचेल मार्श ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की औऱ दूसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े। इसके अलावा मार्श और मार्नस लाबुशेन के बीच तीसरे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी हुई। 129 पर के कुल स्कोर पर मार्श के रूप में ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका लगा और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया पारी लड़खड़ा गई। ऑस्ट्रेलिया ने अपने आखिरी 8 विकेट सिर्फ 59 रन में गंवा दिए।

ओपनिंग करते हुए मार्श ने 65 गेंदों 10 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 81 रनों की पारी खेली। वहीं जॉश इंग्लिस ने 26 और कप्तान स्टीव स्मिथ ने 22 रन बनाए। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया 35.4 ओवर में 188 रनो ंपर ऑलआउट हो गई। 

Also Read: IPL के अनसुने किस्से

भारत के लिए किफायती गेंदबाती करते हुए मोहम्मद शमी ने 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने 29 रन देकर तीन, रविंद्र जडेजा दो विकेट.कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या ने एक विकेट अपने खाते में डाला।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement