X close
X close

भारत ने दूसरे T20I में न्यूजीलैंड को 65 रनों से रौंदा, सूर्यकुमार के शतक के बाद दीपक हुड्डा ने गेंद से बरपाया कहर

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के तूफानी शतक के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार (20 नवंबर) को खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल में न्यूजीलैंड को 65 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 20, 2022 • 16:09 PM

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के तूफानी शतक के बाद दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार (20 नवंबर) को खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल में न्यूजीलैंड को 65 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। 

 देखें स्कोरकार्ड

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत धीमी और खराब रही। पहले ही ओवर में फिन एलेन (0) बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद डेवोन कॉनवे ने कप्तान केन विलियमसन के साथ मिलकर पारी संभालने की कोशिश की और दूसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े। 25 रन के निजी स्कोर पर कॉनवे के आउट होने के बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया लेकिन विलियंसन ने एक छोर संभाले रखा और अर्धशतक जड़ा। 

विलियमसन ने 52 गेंदों में चार चौकों और दो छ्क्कों की मदद से 61 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कोई और कीवी बल्ले से कमाल नहीं कर सका। 

भारत के लिए गेंदबाजी में दीपक हुड्डा ने 10 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। इसके अलावा मोहम्मद सिराज-युजवेंद्र चहल ने दो-दो, भुवनेश्वर कुमार और वॉशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला। 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रनों का विशाल स्कोर बनाया। सूर्यकुमार ने 51 गेंदों में 11 चौकों औऱ 7 छक्कों की मदद से नाबाद 111 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 49 गेंदों में अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का दूसरा शतक पूरा किया। भारतीय टीम को 36 रन के कुल स्कोर पर ऋषभ पंत के रूप में पहला झटका लगा, जिन्होंने 13 गेंद में 6 रन की धीमी पारी खेली। इसके बाद 69 रन पर ईशान किशन भी आउट होकर पवेलियन लौट गए। किशन ने 31 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाए। लेकिन सूर्यकुमार यादव ने अंत तक एक छोर संभाले रखा।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पारी के आखिरी ओवर में हैट्रिक चटकाई। उनके अलावा लॉकी फर्ग्यूसन ने दो और ईश सोढ़ी ने एक विकेट लिया।