टीम इंडिया ने तीसरा टी20 7 रन से जीता, साउथ अफ्रीका में पहली सीरीज जीतकर रचा इतिहास
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

टीम इंडिया ने तीसरा टी20 7 रन से जीता, साउथ अफ्रीका में पहली सीरीज जीतकर रचा इतिहास

by Saurabh Sharma Feb 25, 2018 • 01:03 AM

25 फरवरी, (CRICKETNMORE)। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और धवन और रैना की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका को 7 रन से हरा दिया।  इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। यह साउथ अफ्रीका की धरती पर भारत की पहली टी20 सीरीज जीत है। 

जीत के लिए 173 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। मेजबान टीम के लिए कप्तान जेपी ड्यूमिनी ने सबसे ज्यादा रन बनाए। ड्यूमिनी ने 41 गेंदों में 2 चौकों औऱ 3 छक्कों की मदद से 55 रन की पारी खेली। मिडल ऑर्डर बल्लेबाज क्रिस्टियन जोनकर ने 24 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 49 रन की तूफानी पारी खेली। वह अपनी टीम को लक्ष्य के पास ले आए लेकिन जीत की दहलीज पार नहीं करा सके।  

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने दो और जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर और सुरेश रैना ने एक-एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। खराब शुरुआत के बाद धवन और रैना ने मिलकर भारतीय पारी को संभाला। धवन ने 47 रन और रैना (43) ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए साथ 65 रनों की शानदार अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को 79 के स्कोर तक पहुंचाया। अंत में हार्दिक पांड्या ने 21 रन की पारी खेली। 

साउथ अफ्रीका के लिए इस पारी में डाला ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा, मौरिस को दो और शम्सी को एक सफलता मिली।