X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंडिया ब्लू ने इंडिया रेड को 4 रनों से हराकर जीत लिया महिला टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी का खिताब

by Vishal Bhagat Aug 21, 2018 • 20:52 PM

21 अगस्त। इंडिया ब्लू ने मंगलवार को अलुर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में इंडिया रेड को चार रनों से मात देकर महिला टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी का खिताब अपने नाम कर लिया। इंडिया ब्लू ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए थे जबाव में इंडिया रेड की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 127 रन ही बना सकी। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया रेड के लिए पूनम राउत और कप्तान दीप्ती की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े थे। हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों ने बेहद धीमी गति से रन बनाए थे। यह साझेदारी 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर टूटी।   दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

पूनम ने 51 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 52 रन बनाए तो वहीं दीप्ती ने 44 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 45 रनों की पारी खेली। 

यहां से इंडिया रेड को जीतने के लिए तेजी से रन बनाने की जरूरत थी और इसी प्रयास में उनकी बल्लेबाज अपने विकेट खोती गईं। 

इंडिया ब्लू की तरफ से पूनम यादव ने तीन विकेट अपने नाम किए। राधा यादव ने दो विकेट लिए। कप्तान अनुजा पाटिल के हिस्से एक विकेट आया। 

इससे पहले इंडिया ब्लू ने हेमलता के 48, वनिथा वी.आर के 28 और तान्या भाटिया के 28 रनों के दम पर 131 रनों का स्कोर खड़ा किया था।