X close
X close
Indibet

ICC Women's World Cup 2022: हरमनप्रीत कौर ने ठोका शतक, अभ्यास मैच में भारत की 2 रन से रोमांचक जीत

भारत ने जीत के साथ महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है, क्योंकि मिताली राज की अगुवाई वाली टीम ने रविवार को ओवल में अपने पहले अभ्यास मैच में साउथ अफ्रीका को दो रन से

By IANS News February 27, 2022 • 14:25 PM View: 903

भारत ने जीत के साथ महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है, क्योंकि मिताली राज की अगुवाई वाली टीम ने रविवार को ओवल में अपने पहले अभ्यास मैच में साउथ अफ्रीका को दो रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को एक शुरुआती झटका लगा, क्योंकि बल्लेबाजी की दिग्गज स्मृति मंधाना ने तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल की बाउंसर से चोटिल होकर मैदान से बाहर चली गईं।

मंधाना के रिटायर्ड हर्ट होने के समय बाएं हाथ की यह बल्लेबाज 23 गेंदों में 12 रन बनाकर नाबाद थी। लेकिन वार्मअप मैच में भारत के चार्ज पर झटका नहीं लगा, क्योंकि हरमनप्रीत कौर ने शतक (114 गेंदों पर 103 रन) और शीर्ष क्रम की बल्लेबाज यास्तिका भाटिया ने 78 गेंदों में 58 रन बनाकर टीम को 50 ओवरों में 244/9 तक पहुंचाया।

Trending


यास्तिका ने शानदारी बल्लेबाजी की, जिसमें चार चौकों और एक छक्के के साथ अपनी पारी में आगे बढ़ते हुए एक महत्वपूर्ण अर्धशतक बनाया। वहीं कप्तान मिताली राज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गईं।

लेकिन भारत की पारी हरमनप्रीत कौर की थी, जिन्होंने थोड़े जोखिम के साथ लंबी पारी खेली। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने निचले क्रम के साथ पारी को संभाला और नौ चौकों की मदद से अपना शतक पूरा कर लिया।

245 रनों का पीछा करना दक्षिण अफ्रीका के लिए मुश्किल भरा था। आखिरकार, कप्तान सुने लूस और सलामी बल्लेबाज लौरा वोल्वार्डट के काम के बावजूद प्रोटियाज की टीम लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही। लूस ने 98 गेंदों में 86 रन की पेशेवर पारी खेली, जिसमें धीमी आउटफील्ड के बावजूद, विकेट के चारों ओर शॉट्स लगाए।

लौरा ने 95 गेंदों में 83 रनों की पारी के लिए दो छक्कों और सात चौकों लगाए, जिसमें मारिजैन कप्प ने 39 गेंदों में 31 रन बनाए।

लेकिन दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजों का प्रयास व्यर्थ गए, क्योंकि वे अंतिम ओवर में आठ रन नहीं बना सके।

राजेश्वरी गायकवाड़ भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज रही, उन्होंने अपने 10 ओवरों में 4/46 विकेट लिए। अभ्यास मैच में भारत के लिए मेघना सिंह (1/38), स्नेह राणा (1/38) और पूनम यादव (1/54) अन्य विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे।

महिला वर्ल्ड कप में भारत का अगला अभ्यास मैच अब मंगलवार को रंगियोरा ओवल में वेस्टइंडीज के खिलाफ होगा।

संक्षिप्त स्कोर :

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

भारत महिला टीम 50 ओवरों में 244/9 (हरमनप्रीत कौर 103, यास्तिका भाटिया 58, अयाबोंगा खाका 3/23) साउथ अफ्रीकी महिला को 50 ओवरों में 242/7 (सुने लूस 86, लौरा वोल्वार्डट 83, राजेश्वरी गायकवाड़ 4/46 )।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now