X close
X close
Indibet

ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप: पहले क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया, देखें टीम

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 27, 2020 • 18:56 PM View: 715

पोचेफस्ट्रम (दक्षिण अफ्रीका), 27 जनवरी| मौजूदा विजेता भारत आसानी से अंडर-19 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है। ग्रुप-ए से अजेय रहते हुए भारत ने अंतिम-8 में प्रवेश किया है जहां मंगलवार को उसे ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। सेनवेस पार्क पर खेले जाने वाले मैच में एक बात होना तय है। वो यह कि खिताब की दो प्रबल दावेदारों में से एक टीम वर्ल्ड कप की खिताबी दौड़ से बाहर हो जाएगी।

भारत ने सबसे ज्यादा चार बार अंडर-19 वर्ल्ड कप को जीता है और उसके बाद कोई टीम है तो वह है ऑस्ट्रेलिया।

Trending


ऑस्ट्रेलिया ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर रहते हुए क्र्वाटर फाइनल में आई है। उसे एक हार नसीब हो चुकी है, जबकि भारतीय टीम अजेय है। इससे भारत को आत्मविश्वास मिलेगा।

अपने ग्रुप स्तर में भारत को सबसे प्रतिस्पर्धी टीम न्यूजीलैंड के रूप में मिली थी। बारिश से बाधित इस मैच में भारत ने डकवर्थ लुइस नियम से जीत हासिल की थी। इस मैच से एक बार फिर भारतीय बल्लेबाजी के मजबूत होने की बानगी मिली थी।

सलामी बल्लेबजा यशस्वी जयासवाल ने 57 और दिव्यांश सक्सेना ने 52 रन बनाए थे। जायसवाल ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहल मैच में भी अर्धशतक जमाया था। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म में हैं और टीम की बल्लेबाजी का दारोमदार अपने कंधों पर लिए हुए हैं।

दिव्यांश और कप्तान प्रियम गर्ग उनका साथ देने का माद्दा रखते हैं। निचले क्रम में टीम को संभालने का काम विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रूव जुरेल ने अच्छे से किया है।

गेंदबाजों की बात करें तो लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने जापान और न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की थी। अर्थव अंकोलेकर ने कीवी टीम के खिलाफ उनका अच्छा साथ दिया था। इन दोनों के अलावा तेज गेंदबाजी में कार्तिक त्यागी भारतीय आक्रमण में मुख्य चेहरा हैं।

वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया की बात की जाए तो कप्तान मैकेंजी हार्वी को इस बड़े मैच में एक बार फिर अच्चा करना होगा। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी ग्रुप मैच में 65 रन बनाए थे। जैक फ्रेसर मैक्गर्ग ने विंडीज के किलाफ पहले मैच में 84 रनों की पारी खेली। यह दोनों टीम के बल्लेबाजी आक्रमण की मुख्य कड़ी हैं।

गेंदबाजी में तनवीर सांघा ने अभी तक शानदार काम किया है। वह तीन मैचों में 10 विकेट ले चुके हैं। भारतीय बल्लेबाजों के लिए उनकी लेग स्पिन चुनौती दे सकती है।

टीमें (संभावित) :

भारत अंडर-19 टीम : प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जयासवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, ध्रुव चंद जुरेल (विकेटकीपर/उप-कप्तान), शाश्वत रावत, सिद्देश वीर, शुभांग हेग्डे, रवि बिश्नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अर्थव अंकोलेरकर, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा, विद्याधर पाटिल, सीटीएल. रक्षण।

ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम : मैकेंजी हार्वी (कप्तान), कूपर कोनली, ओलिवर डेविस, सैम फैननिंग, जैक फ्रेसर मैक्गर्ग, लाचलान हियर्ने, कौरे कैली, लियम मार्शल, टॉड मर्फी, पैट्रिक रोवे, तनवीर सांघा, लियाम स्कॉट, ब्रैटली सिम्पसन, कोनोर सोली, मैथ्य विलियंस।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now