X close
X close
Indibet

ब्रिस्बेन टेस्ट : गिल ने खेली करियर की बेहतरीन पारी, आखिरी सेशन में भारत को जीतने के लिए चाहिए 145 रन

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 19, 2021 • 11:28 AM View: 218

भारत ने यहां गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन मंगलवार को आस्ट्रेलिया द्वारा रखे गए 328 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चायकाल तक तीन विकेट खोकर 183 रन बना लिए हैं। मेहमान टीम मैच और सीरीज जीत से अभी भी 145 रन दूर है जबकि उसके पास अभी 37 ओवर और सात विकेट हाथ में हैं।

दिन के दूसरे सत्र की समिप्त की घोषणा तक चेतेश्वर पुजारा 43 रन और ऋषभ पंत 10 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत ने पहले सत्र की समाप्ति तक रोहित शर्मा (7) का विकेट गंवाया था। दूसरे सत्र में भारत ने शुभमन गिल और कप्तान अजिंक्य रहाणे के विकेट गंवाए।

गिल ने रोहित के जाने के बाद दमदार पारी खेली और टीम की जिम्मेदारी निभाते हुए पुजारा के साथ शतकीय साझेदारी कर भारत की जीत की उम्मीदों को जिंदा कर दिया।


अपने तीसरे टेस्ट मैच में अपने पहले टेस्ट शतक की ओर बढ़ रहा यह बल्लेबाज 100 का आंकड़ा नहीं छू सका। आस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लॉय की गेंद पर स्टीव स्मिथ ने गिल का कैच पकड़ा। गिल ने 146 गेंदों का सामना करते हुए 91 रन बनाए और आठ चौकों के अलावा दो छक्के भी मारे। गिल ने पुजारा के साथ 114 रनों की साझेदारी की। गिल का विकेट 132 के कुल स्कोर पर गिरा।


Read More

 
LivePools