X close
X close

जसप्रीत बुमराह हुए T20 World Cup 2022 से बाहर

भारतीय़ क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के पीठ के चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के आधिकारिक पुष्टि कर दी है। सोमवार (3 अक्टूबर) को बोर्ड ने...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma October 04, 2022 • 08:04 AM

भारतीय़ क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के पीठ के चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के आधिकारिक पुष्टि कर दी है। सोमवार (3 अक्टूबर) को बोर्ड ने बताया कि विस्तृत मूल्यांकन और विशेषज्ञों के परामर्श के बाद यह फैसला लिया गया है। 

रविंद्र जडेजा के बाद चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर होने वाले बुमराह दूसरे बड़े खिलाड़ी है। पिछले महीने जडेजा घुटने की चोट के कारण टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं।

Trending


साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज के लिए बुमराह को टीम में चुना गया था, लेकिन पहले मैच से ठीक पहले उन्हें बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकेडमी भेज दिया गया था।

Also Read: Live Cricket Scorecard

हालांकि बुमराह की जगह वर्ल्ड कप के अंतिम 15 खिलाड़ियों में किसे मौका मिलेगा। इसे लेकर बीसीसीआई ने कोई ऐलान नहीं किया है। उनकी जगह लेने की रेस में मोहम्मद शमी और दीपक चाहर शामिल हैं, जिन्हें इस टूर्नामेंट के लिए बतौर स्टैंडबाय चुना गया है।