X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

AUS के खिलाफ दूसरे वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम इंडिया, एक बदलाव संभव

by Saurabh Sharma Mar 05, 2019 • 09:44 AM

5 मार्च,नागपुर: पहले मैच में रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में उतरेगी तो उसकी कोशिश अपनी बढ़त को दोगुना करने की होगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की वनडे सीरीज में बराबरी का हर संभव प्रयास करेगी। 

पहले मैच में भारत को आसानी से नहीं मिली थी, लेकिन इस जीत ने एक बार फिर साबित कर दिया था कि मध्यक्रम की भारत की चिंता लगभग दूर हो गई है। आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने अपने चार विकेट 99 रनों पर ही खो दिए थे। इसके बाद टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी और युवा केदार जाधव ने बेहतरीन शतकीय साझेदारी कर मेजबान टीम को छह विकेट से जीत दिलाई थी। 

पहले मैच में शिखर धवन और अंबाती रायडू का बल्ला नहीं चला था। रोहित शर्मा और कप्तान कोहली ने टीम के लिए जरूरी योगदान दिया था। रायडू की जगह इस मुकाबले में युवा ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है। 

पहले मैच में जडेजा और कुलदीप दोनों ने अच्छी गेंदबाजी की थी। कुलदीप को दो विकेट मिले थे। वहीं जडेजा बेशक विकेट नहीं ले पाए थे लेकिन उन्होंने 10 ओवरों में महज 33 रन खर्च किए थे। 

तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी का खेलना लगभग तय है। विजय शंकर ने पहले मैच में हालांकि थोड़ा निराश किया था। 

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, अंबाती रायडू/ऋषभ पंत, विजय शंकर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।