X close
X close
Indibet

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC फाइनल में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 17, 2021 • 14:12 PM View: 978

भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार (18 जून) से साउथम्पटन के एजेस बाउल स्टेडिसम में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की शुरूआत होगी। भारतीय टीम ने इस महामुकाबले के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर औऱ शार्दुल ठाकुर फाइनल 15 की लिस्ट में जगह नहीं बना पाई। 

ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और शुमभन गिल की जोड़ी के ऊपर होगी। इसके बाद मिडल ऑर्डर में कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे की जगह पक्की है। ऑस्ट्रेलिया औऱ इंग्लैंड के खिलाफ के शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाएंगे। अगर उन्हें मैच के दौरान कन्कशन होता है तो बैकअप के तौर पर रिद्धिमना साहा को रखा गया है।

Trending


गेंदबाजी में भारतीय टीम 2 स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज के कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती है। स्पिन की जिम्मेदारी रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के कंधों पर होगी। दोनों गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल कर सकते हैं। अश्विन ने टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। 

तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा की अनुभवी जोड़ी है। माना जा रहा है कि इशांत की जगह मोहम्मद सिराज को जगह मिल सकती है, लेकिन इशांत अनुभव के साथ-साथ लंबे स्पैल डालने की अपनी काबिलियत के चलते फाइनल प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं। 

वर्ल्ट टेस्ट चैंपियनशिफ के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, अंजिक्य रहाणे (उप-कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन,रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा   

बैकअप: रिद्धिमान साहा, उमेश यादव, हनुमा विहारी, मोहम्मद सिराज


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo