X close
X close
Indibet

भारत-इंग्लैंड के शेड्यूल में अचानक हुआ बदलाव, एकमात्र टेस्ट मैच के बीच में खेले जाएंगे दो टी-20 प्रैक्टिस मैच

India tour of England 2022:  भारतीय क्रिकेट टीम इस साल जुलाई में अपने इंग्लैंड दौरे पर दो टी-20 अभ्यास मैच खेलने वाली है। दो टी-20 अभ्यास मैच क्रमश: 1 और 3 जुलाई को डर्बीशायर और नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ खेले जाएंगे।

By Saurabh Sharma April 09, 2022 • 10:39 AM View: 342

India tour of England 2022:  भारतीय क्रिकेट टीम इस साल जुलाई में अपने इंग्लैंड दौरे पर दो टी-20 अभ्यास मैच खेलने वाली है। दो टी-20 अभ्यास मैच क्रमश: 1 और 3 जुलाई को डर्बीशायर और नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ खेले जाएंगे। 1 जुलाई को इंकोरा काउंटी ग्राउंड में भारत और डर्बीशायर के बीच पहला टी-20 अभ्यास मैच स्थानीय समयानुसार शाम 7 बजे (11:30 बजे) खेला जाएगा।

एक बयान में कहा गया, "दुनिया की नंबर एक रैंकिंग वाली टी-20 टीम के खिलाफ डर्बीशायर की टीम आईसीसी ट्वेंटी-20 विश्व कप की तैयारियों के लिए मैच खेलेगी, जिसमें पाकिस्तान के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी शान मसूद और श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल शामिल हैं।"

Trending


नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ दूसरे टी-20 टूर मैच के लिए यह 3 जुलाई को काउंटी क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा।

बयान में कहा गया, "नॉर्थम्पटनशायर इस गर्मी में भारत का टी-20 टूर मैच के लिए स्वागत करेगा। दुनिया की नंबर 1 रैंकिंग वाली टी-20 टीम का मुकाबला होगा। टीम जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज की तैयारी कर रहे हैं। रविवार 3 जुलाई को होने वाले मैच के टिकट आने वाले हफ्तों में उपलब्ध होंगे।"

लेकिन टी-20 के बाद इंग्लैंड के खिलाफ भारत अपना पांचवां बचा हुआ टेस्ट मैच खेलेगा, जो 1 से 5 जुलाई तक एजबेस्टन, बर्मिंघम में खेला जाना है, जिसका अर्थ है कि कई पहली पसंद खिलाड़ी टी-20 दौरे के मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। पांचवां टेस्ट पिछले साल भारत के इंग्लैंड दौरे से अंतिम टेस्ट होगा, जो मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में होना था।

लेकिन भारतीय खेमे में कोविड-19 के प्रकोप की आशंका के कारण मैच को स्थगित कर दिया गया था। टेस्ट को भारत की इंग्लैंड की सफेद गेंद की यात्रा पर आयोजित करने के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है। टेस्ट के पुनर्निर्धारण के समय, भारत पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रहा है।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

पुनर्निर्धारित टेस्ट हो जाने के बाद, भारत इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैच खेलेगा। पहला टी-20 7 जुलाई को साउथेम्प्टन के ओवल में होगा, उसके बाद अगले दो मैच क्रमश: 9 और 10 जुलाई को एजबेस्टन और ट्रेंट ब्रिज में होंगे।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now