X close
X close
Indibet

IND vs AUS 1st ODI: हार्दिक पांड्या ने खेली करियर की सबसे बड़ी पारी, भारत के लिए बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
November 27, 2020 • 17:38 PM View: 562

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने पूरे आईपीएल में गेंदबाजी नहीं की थी। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर उनके प्लेइंग इलैवन में होने को लेकर सवालिया निशान था। मगर, विराट कोहली ने उन्हें पहले वनडे में स्पैशलिस्ट बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किया और पांड्या ने अपनी बल्लेबाजी से काम भी स्पैशल ही करके दिखाया।

पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेलते हुए अपने वनडे इंटरनैशनल करियर में 1000 रन भी पूरे कर लिए। पांड्या का यह 55वां वनडे मैच है और उन्होंने ये कारनामा 39वीं पारी में किया।

Trending


सिडनी में खेले जाने वाले पहले वनडे से पहले पांड्या के नाम वनडे क्रिकेट में 957 रन थे। एक हजार पूरे करने के लिए उन्हें 43 रन की जरूरत थी। पांड्या ने 23वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर छक्का लगाकर 1000 वनडे रन पूरे कर लिए। अगर गेंदों के लिहाज से देखा जाए तो हार्दिक पांड्या ने 857 गेंदों पर 1000 रन पूरे किए हैं और वह भारत की तरफ से सबसे कम गेंदों पर एक हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं।

पांड्या से पहले ये रिकॉर्ड केदार जाधव के नाम पर दर्ज था। जाधव ने भारत के लिए खेलते हुए 937 गेंद पर अपने एक हजार रन पूरे किए थे।

अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे कम गेंदों में एक हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के आतिशी ऑलराउंडर आंद्रे रसल के नाम दर्ज है। रसल ने 767 गेंदों पर 1000 रन पूरे किए थे। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर कीवी बल्लेबाज ल्यूक रोंची का नंबर आता है। न्यूजीलैंड के लिए खेलने वाले रोंची ने 807 गेंदों में 1000 वनडे रन पूरे किए थे। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर शाहिद अफरीदी (834 गेंद) और कोरी एंडरसन (854 गेंद) काबिज हैं।

पहले वनडे में ताजा समाचार लिखे जाने तक पांड्या क्रीज पर नाबाद हैं और अगर वो अंत तक खड़े रहे, तो भारत ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 375 रनों के लक्ष्य के करीब पहुंच सकता है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या पांड्या अपने करियर की सबसे बड़ी पारी खेल कर भारत को जीत दिला पाते हैं या नहीं।


 
Article