X close
X close
Indibet

IND vs AUS: पहले सत्र का खेल खत्म होने के बाद भारत के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, 14 साल बाद हुआ ऐसा

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
December 17, 2020 • 12:22 PM View: 597

IND vs AUS 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज  हो चुका है। एडिलेड के मैदान पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इस टेस्ट मैच में भारत की शुरुआत खराब रही और पहले ही सत्र में उसके दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए।

इस टेस्ट मैच में भारत के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है जिसे वह निश्चित तौर पर भुलाना चाहेगी। पहले सत्र का खेल खत्म होने पर भारत ने 25 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 41 रन बनाए हैं। 41 रनों का यह स्कोर 2006 के बाद किसी भी टीम द्वारा ऑस्ट्रेलिया में पहले सत्र के दौरान बनाया गया सबसे कम स्कोर है।

Trending


इससे पहले इंग्लैंड ने मेलबर्न में पहले सत्र के दौरान 1 विकेट के नुकसान पर 36 रन बनाए थे। हालांकि उस वक्त इंग्लैंड की टीम ने महज 15.4 ओवर बल्लेबाजी की थी। बता दें कि भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। पहले डे नाइट टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली स्वदेश वापस लौट जाएंगे।

विराट कोहली पितृत्तव अवकाश के चलते भारत वापस लौट रहे हैं। विराट कोहली की अनुपस्थिति निश्चित ही भारतीय टीम को खलने वाली है। वहीं अगर पहले टेस्ट मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मैच में डेविड वॉर्नर और विल पुकोवस्की की गैरमौजूदगी में मैथ्यू वेड को बतौर ओपनर टीम में शामिल किया है।


 
Article